उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सावधान, अब गैस्ट्रिक प्रॉब्लम होने पर भी लोग हो रहे कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Sep 26, 2020, 7:09 PM IST

यदि आप गैस्ट्रिक प्रॉब्लम से जूझ रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में ऐसे कई लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं, जो गैस्ट्रिक प्रॉब्लम से जूझ रहे हैं.

Gastric problem can also be a symptom of corona
गैस्ट्रिक प्रॉब्लम होने पर भी लोग हो रहे कोरोना पॉजिटिव.

कानपुर:कोरोना की वैक्सीन को लेकर लगातार पूरा विश्व रिसर्च कर रहा है. वहीं कोरोना के आए दिन नए-नए सिम्टम्स भी देखने को मिल रहे हैं. इसी क्रम में कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में गैस्ट्रिक प्रॉब्लम लेकर आए कई लोगों में जांच के बाद कोरोना के लक्षण पाए गए. इसमें कई लोगों को कोरोना से जुड़ी कोई भी परेशानी नहीं हो रही थी. यह बात जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में लगातार आ रहे मरीजों को लेकर की गई ऑडिट रिपोर्ट में पता चली.

गैस्ट्रिक प्रॉब्लम वालों को भी हो रहा कोरोना.

उल्टी, मतली आने पर न करें लापरवाही
जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. एसके गौतम का कहना है कि इधर कई मरीज आए हैं, जिनमें गैस्ट्रिक प्रॉब्लम्स थीं. उनकी जब कोरोना जांच करवाई गई तो वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इस वजह से गैस्ट्रिक प्रॉब्लम में लापरवाही न करते हुए लोगों को तुरंत कोरोना की जांच करवाना चाहिए.

ये भी पढ़ें:कानपुर में 2 कोरोना मरीजों की मौत, 227 नए मरीजों की पुष्टि

गैस्ट्रिक प्रॉब्लम से पॉजिटिव होने वालों की संख्या अभी कम
डॉ. गौतम का कहना है कि अभी फिलहाल गैस्ट्रिक प्रॉब्लम से ग्रसित कोरोना मरीजों का आंकड़ा बहुत कम है. लोग इसमें लापरवाही न करके अपने डॉक्टर से सलाह लेते रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details