उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: DM और DIG ने घाटमपुर उपचुनाव की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

By

Published : Oct 13, 2020, 3:43 PM IST

यूपी के कानपुर के डीएम और डीआईजी ने घाटमपुर विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने वोटरों और खासकर दिव्यांगजन व कोरोना मरीजों के लिए विशेष ख्याल रखने के निर्देश दिए. डीआईजी ने पुलिस व्यवस्था चौकस रखने के साथ अवैध शराब के व्यापार पर रोक लगाने के आदेश दिए हैं.

Kanpur news
Kanpur news

कानपुर:जिलाधिकारी और डीआईजी ने घाटमपुर विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए क्षेत्र के क्रिटिकल पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया. उन्होंने प्राथमिक विद्यालय बरनांव क्षेत्र पतारा के पोलिंग बूथ का निरीक्षण करते हुए उपस्थित बीएलओ से वोटर लिस्ट मांगी. डीएम के आदेश पर बीएलओ ने तुरंत वोटर लिस्ट उपलब्ध कराई.

कोरोना मरीजों को पोस्टल बैलट से डलवाया जाएगा वोट

तहसीलदार घाटमपुर ने डीएम को बताया कि बरनांव में चार पोलिंग बूथ हैं. अभी तक इस बूथ पर शान्तिपूर्ण रूप से ही चुनाव सम्पन्न हुए थे. जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि बूथों पर पानी, बिजली और शौचालय की समुचित व्यवस्था हो व दिव्यांगजनों के लिए रैंप बने. कोविड पॉजिटिव आने वाले व्यक्तियों को भी वोट डालने का मूल अधिकार है. इसके लिए उनकी सूची बनाते हुए उनके पोस्टल बैलेट के माध्यम से वोट डलवाए जाएं. उन्होंने गांधी इंटर कॉलेज घाटमपुर, प्राइमरी पाठशाला वीरपुर आदि पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया.

अवैध शराब की बिक्री पर कड़ी निगरानी के आदेश

डीआईजी ने निर्देशित करते हुए कहा कि आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए. इसके लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल लगाया जाए और कड़ी निगरानी रखी जाए. उन्होंने कहा कि कड़ी निगरानी रखते हुए अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाई जाए. इसके लिए लगातार छापेमारी की जाती रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details