उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर : कोरोना संक्रमण को लेकर डीएम ने की नोडल अधिकारियों के साथ मीटिंग

By

Published : Oct 6, 2020, 10:25 PM IST

यूपी के कानपुर जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रतिदिन नगर निगम कंट्रोल रूम में समस्त संबंधित नोडल अधिकारियों के साथ बैठक करते हैं. सोमवार को हुई इस बैठक में डीएम ने नोडल अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए.

कोरोना संक्रमण को लेकर जिलाधिकारी ने की नोडल अधिकारी के साथ मीटिंग.
कोरोना संक्रमण को लेकर जिलाधिकारी ने की नोडल अधिकारी के साथ मीटिंग.

कानपुर :जिले मेंकोरोना संक्रमण को कम करने को लेकर जिलाधिकारी प्रतिदिन समस्त संबंधित नोडल अधिकारियों के साथ नगर निगम कंट्रोल रूम में बैठक करते हैं. सोमवार को हुई इस बैठक में डीएम ने नोडल अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए.

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि जो 40 आरआर टी प्लस टीमें होम आइसोलेशन एवं कांटैक्ट ट्रेसिंग व टेस्टिंग के लिए जा रही हैं, अब मंगलवार से 11 आरआरटी अन्य टीमें भी जायेगी. होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्ति, जिन्होंने पॉजिटिव आने के बाद चौथा दिन तथा सातवां दिन पूर्ण कर लिया है, ये 11 टीमें उनके घर जाएंगी. ये टीमें लोगों के पल्स तथा टम्प्रेचर की जांच करेंगी. साथ ही कोरोना के लक्षण के विषय में जानकारी भी करेंगी. जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि आरआरटी टीम खांसी, जुकाम, बुखार के लक्षण वाले जिन मरीजों की एंटीजन जांच करती है, और उसमें उस व्यक्ति की जांच नेगेटिव आती है तो उन सभी व्यक्तियों का आरटी पीसीआर अवश्य कराया जाए. इसके अलावा डीएम ने निर्देशित करते हुए कहा कि प्रतिदिन कंट्रोल रूम में आने वाली शिकायतों का निस्तारण उसी दिन करा दिया जाए.

साथ ही उन्होंने कहा कि जनपद कानपुर नगर में पॉजिटिव आने वाले मरीजों का 100 प्रतिशत कांटेक्ट ट्रेसिंग किया जा रहा है. जिसमें पॉजिटिव आने वाले व्यक्ति के संपर्क में आने वाले प्रति व्यक्ति में 10 लोगों की ट्रेसिंग कर सभी की जांच कराई जा रही है. बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व, अपर जिलाधिकारी भू अध्याप्ति, एसडीएम सदर, सिटी सिटी मजिस्ट्रेट समेत स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details