उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण से जूझ रहे गांव का किया औचक निरीक्षण

By

Published : May 13, 2021, 8:09 PM IST

यूपी के कानपुर में जिलाधिकारी ने हाथीपुर गांव का औचक निरीक्षण किया. वहां उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों का हाल चाल जाना. जिलाधिकारी ने लोगों को आश्वस्त किया कि वह डरे नहीं, लक्षण दिखने पर तुरंत जांच कराएं ताकि उन्हें समय से इलाज मिल सके.

जिलाधिकारी कानपुर
जिलाधिकारी कानपुर

कानपुर : जिले के ग्रामीण अंचलों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. यहां ग्रामीण जांच कराने से भी डर रहे हैं. जिन गांवों में रैपिड जांच हुई तो उसमें कई लोग पॉजिटिव पाए गए. इससे अब ग्रामीणों में दहशत है. जिला अधिकारी ने गुरुवार को कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हाथीपुर गांव का औचक निरीक्षण किया. वहां, उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों से जानकारी ली. उन्होंने कोविड-19 ड्यूटी में लगे सभी कर्मचारियों को निर्देश दिए कि गांव में जल्द से जल्द सबका वैक्सीनेशन कराया जाए. कहा कि गांव को रोज सैनिटाइज किया जाए और जांच भी बढ़ाई जाए.

कई लोग मिल चुके हैं पॉजिटिव

बता दें कि हाथीपुर गांव में हाल ही में कई लोग पॉजिटिव मिले हैं. वहीं, अभी कुछ लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है. वह सब होम आइसोलेशन में रह रहे हैं. गांव में दहशत है. लोग घरों के बाहर निकलने से डर रहे हैं. इसे देखते हुए जिलाधिकारी ने गुरूवार को गांव का निरीक्षण किया. लोगों को आश्वस्त किया कि वह डरें नहीं.

डीएम ने होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों से उनका हाल जाना

जिलाधिकारी कानपुर नगर ने औचक निरीक्षण के दौरान एमओआईसी को निर्देश दिया कि गांव में 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों का वैक्सीनेशन कराया जाए. ज्यादा से ज्यादा लोगों की कोविड जांच कराई जाए और पॉजिटिव लोगों को दवा वितरित की जाए.

उन्होंने गांव में होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों से उनका हाल जाना. जिलाधिकारी ने अपने सामने ही सभी पॉजिटिव लोगों की पल्स जांच करवाई. सभी का पल्स रेट सही मिला.

उन्होंने उन सभी लोगों से कहा कि यदि कोई समस्या होती है तो तत्काल हेल्पलाइन नंबर 18001805159 पर सूचना दें. जिलाधिकारी ने लोगों को आश्वस्त किया कि वह किसी भी प्रकार से डरे नहीं. लक्षण दिखने पर तुरंत जांच कराएं ताकि उन्हें समय से इलाज मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details