उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिलाधिकारी ने किया प्राइवेट कोविड अस्पताल का निरीक्षण, बोले-लापरवाही बरतने वालों पर होगी FIR

By

Published : Apr 23, 2021, 9:38 PM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में जिलाधिकारी ने शुक्रवार को प्राइवेट कोविड अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान तमाम जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

कानपुर
कानपुर

कानपुरःजिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थामने के लिए तमाम कोशिशें हो रही हैं लेकिन संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. न केवल रोजाना हजारों रोगी सामने आ रहे हैं बल्कि रिकॉर्ड मौतों से भी कानपुर महानगर में हड़कंप मचा हुआ है. ऐसी चिंताजनक स्थिति में शुक्रवार को कानपुर जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने प्राइवेट कोविड अस्पतालों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने चेतावनी दी कि लापरवाही बरतने वालों पर सीधे एफआईआर दर्ज कराई जाएगी.

निरीक्षण के लिए औचक पहुंचे
जिलाधिकारी कानपुर नगर की ओर से कोविड प्राइवेट फैसिलिटी फार्च्यून हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने यहां भर्ती मरीजों की संख्या के विषय में जानकारी की तो उपस्थित डॉक्टर द्वारा बताया गया कि वतर्मान में 69 मरीज भर्ती हैं. उन्होंने भर्ती मरीजों के परिजनों को कॉल करके जानकारी ली कि अस्पताल द्वारा किए जा रहे ईलाज से वह सन्तुष्ट हैं की नहीं. इस पर परिजनों ने अवगत कराया गया की वह ईलाज से संतुष्ट हैं. जिलाधिकारी ने उनसे पूछा कि आपके मरीज के विषय में जानकारी अस्पताल प्रशासन देता है कि नहीं, इस पर परिजनों ने कहा कि मरीज से भी बात होती है और अस्पताल प्रशासन भी स्थिति के विषय में भी बताते हैं.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना के इलाज के लिए जायडस कैडिला के विराफिन को मिली मंजूरी

लाइव फुटेज की हो व्यवस्था
जिलाधिकारी ने अस्पताल प्रशासन को निर्देशित करते हुए कहा कि आईसीयू वार्ड की लाइव फुटेज बाहर लगाई जाए जिससे वार्ड में आते-जाते डॉक्टर को परिजन देख सकें. उन्होंने उपस्थित मजिस्ट्रेट को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी कोविड फैसिलिटी में स्टेटिक मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई है. यदि वह लगाई गई ड्यूटी रोस्टर के अनुसार नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए. अस्पताल प्रशासन यह सुनिश्चित करें कि किसी भी दशा में ओवर बिलिंग न हो. निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी नगर उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details