उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 21, 2020, 3:55 AM IST

ETV Bharat / state

कानपुर: डीएम ने ज्ञान पैथोलॉजी को सील करने का दिया निर्देश, होगी जांच

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में जिलाधिकारी ने ज्ञान पैथोलॉजी का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद उन्होंने तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है, जो कोरोना से संबंधित मामलों की जांच करेगी. जांच रिपोर्ट आने तक ज्ञान पैथोलॉजी को सील कर दिया है.

ज्ञान पैथोलॉजी सील
ज्ञान पैथोलॉजी सील

कानपुर: जिले के ज्ञान पैथोलॉजी में लगातार शिकायतें मिल रही थीं. इसमें ज्ञान पैथोलॉजी की ओर से गलत रिपोर्ट देना, लगातार पॉजिटिव मरीजों के पूरे एड्रेस न लिखना और ज्यादा पैसे लेने की शिकायतें मिल रही थीं. इसको ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी ने रविवार को ज्ञान पैथोलॉजी का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद उन्होंने तत्काल तीन सदस्यीय टीम गठित कर जांच करने के निर्देश दिए. इस टीम में एडीएम सिटी, दो एडिशनल सीएमओ मिलकर कई बिंदुओं पर जांच करेंगे.

जिलाधिकारी की ओर से गठित की गई टीम पिछले 3 दिनों में जिनकी भी पॉजिटिव रिपोर्ट आयी है, उन सभी मरीजों की क्रॉस जांच RTPCR से की कराएगी. इसके साथ ही पिछले तीन दिनों में हुई जांच में कितना पैसा लिया गया, इस सम्बन्ध में उनके परिजनों के बयान लेगी. इस दौरान यदि जांच में कमी मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी. वहीं पिछले जो सैंपल पेंडिंग हैं और अन्य जो सैंपल लिए गए हैं उन सभी सैंपल्स को सरकारी पैथोलॉजी में भेजा जाएगा. जिलाधिकारी की ओर से गठित टीम दो दिनों में अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी. जांच रिपोर्ट आने तक पैथोलॉजी को सीज करने का निर्देश दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details