उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

देवकी नंदन महाराज रचेंगे इतिहास, बनवाएंगे 11 लाख शिवलिंग, होगी शिवमहापुराण कथा

देवकीनंदन महाराज कानपुर में शिवमहापुराण कथा करने के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि 11 लाख शिवलिंग बनवाएंगे. वहीं, ज्ञानवापी सर्वे के मामले में पर जल्द ही प्रेस वार्ता करने की बात कही.

By

Published : Aug 20, 2023, 10:13 PM IST

कानपुर पहुंचे देवकी नंदन महाराज
कानपुर पहुंचे देवकी नंदन महाराज

कानपुर पहुंचे देवकी नंदन महाराज

कानपुर:वृंदावन से कानपुर पहुंचे देवकीनंदन महाराज की कथा का शुभारंभ रविवार से हो गया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पहली बार कानपुर की धरती पर (मोतीझील स्थित मैदान) सावन के महीने में जहां शिवमहापुराण कथा होगी. वहीं, एक ऐसा ऐतिहासिक काम होगा, जिसे लोग सालों तक याद रखेंगे. बोले, कथा के साथ ही यहां पहली बार 11 लाख शिवलिंग का निर्माण कराया जाएगा.

देवकीनंदन महाराज का कहना है कि शिवलिंग का निर्माण होने से सारे कष्ट मिटते हैं और सुख संपदा आती है. वहीं, जिन लोगों को किसी चीज का लोभ नहीं, उन्हें मोक्ष की प्राप्ति होती है. ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान देवकीनंदन बोले, जो कानपुर में सनातनी हैं और हिंदू प्रेमी हैं वह शिवमहापुराण की कथा सुनें. शिवलिंग निर्माण में अपना योगदान दें.

ज्ञानवापी सर्वे पर करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस:देवकीनंदन महाराज से जैसे ही यह सवाल पूछा गया कि ज्ञानवापी सर्वे को लेकर आप क्या कहना चाहते हैं? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कोई सीधा जवाब तो नहीं दिया. लेकिन, जोर देकर कहा कि ज्ञानवापी सर्वे पर बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और उन्हे इस मामले में बहुत कुछ कहना है.

बांके बिहारी मंदिर में बेहतर प्रबंध करे प्रशासन:बांके बिहारी मंदिर के समीप ही कुछ दिनों पहले एक हादसा हुआ था. जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले पर देवकी नंदन महाराज ने कहा कि जो हादसा बांके बिहारी मंदिर से कुछ दूरी पर हुआ था. जिस तरह से भक्तों की संख्या लगातार बढ़ रही है. उसे देखते हुए प्रशासन को बेहतर प्रबंध करने चाहिए, जिससे लोग सहजता व आसानी से बांके बिहारी के दर्शन कर सकें.

यह भी पढ़ें: Jama Masjid Case: जामा मस्जिद मामले में अगली सुनवाई 18 जुलाई को, जानें पूरा मामला

यह भी पढ़ें: बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र शास्त्री और बीजेपी नेता मनोज तिवारी पहुंचे वृंदावन, विनोद बाबा का आशीर्वाद लिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details