उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के नाम पर लाखों की ठगी, 8 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 21, 2023, 8:13 PM IST

कानपुर पुलिस ने प्रधानमंत्री मुद्रा लोन (Prime Minister Mudra Loan) योजना के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से लाखों की नकदी और 16 स्मार्ट फोन भी बरामद किया गया है.

KanpurKanpur
Kanpur

डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने बताया.

कानपुर: जनपद की पुलिस ने प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने सोमवार को अंतरराज्यीय गैंग के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पूछताछ कर कानूनी कार्रवाई कर रही है. गिरफ्तार आरोपी अलग-अलग जनपद के रहने वाले हैं.


पंपलेट लगाकर करते थे उगाहीःडीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने बताया कि प्रधानमंत्री मुद्रा लोन से लाखों रुपये की ठगी करने की शिकायत सामने आ रही थी. इस मामले की जांच पड़ताल सर्विलांस और चौबेपुर थाना पुलिस की टीम कर रही थी. सोमवार को टीम ने मामले का खुलासा करते हुए 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम हरदोई निवासी आलोक सिंह, कानपुर के बिल्हौर निवासी तनिष्क कटियार, कानपुर देहात निवासी रजत कटियार, कानपुर निवासी राहुल, औरैया निवासी लोकेंद्र प्रताप सिंह, आगरा निवासी गोपीचंद्र, फर्रुखाबाद निवासी प्रेम कुमार और झारखंड राज्य से समृद्धि सिन्हा बताया है.

पीएम मुद्रा लोन से वसूलीःडीसीपी पश्चिम ने बताया कि सभी आरोपी बेहद शातिर हैं. यह कानपुर देहात, मिर्जापुर, बांदा, हरदोई, पीलीभीत समेत अन्य शहरों में जाकर वहां पहले पंफलेट लगाते थे. जिसमें पीएम मुद्रा लोन कैसे मिल सकता है. इस संबंध में सारी जानकारियां होती थी. इसके बाद आरोपी अपना नंबर पंफलेट में लिखकर लोगों को अपने जाल में फंसा लेते थे. इसके बाद पैसों को अपने खाते में ट्रांसफर कर लेते थे. सभी आरोपी अच्छे प्लाट और मंहगी कारों के शौक रखते थे.


दो कार और 16 स्मार्टफोन बरामद: डीसीपी पश्चिम ने बताया कि आरोपियों के पास से 2 कार, 16 स्मार्टफोन, 10 कीपैड वाला फोन, लाखों रुपये नकद, 15 एटीएम कार्ड समेत कई अन्य दस्तावेज बरामद हुए है. साथ ही एक लैपटॉप भी बरामद हुआ है. जिसकी जांच कराई जा रही है. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की है.

यह भी पढे़ं- सिरफिरे आशिक ने बात नहीं करने पर युवती पर चलाई गोली, असलहा फेंक कर भागा

यह भी पढे़ं- रेस लगाते समय टकराकर बाइक सहित पुल से नीचे गिरे 2 चचेरे भाइयों की मौत, 3 युवक घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details