उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाबू सिंह आत्महत्या कांड: पूर्व भाजपा नेता का करीबी और एक लाख का इनामी शिवम सिंह गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 14, 2024, 7:57 PM IST

पूर्व भाजपा नेता डॉ.प्रियरंजन आशू के करीबी और एक लाख के इनामी शिवम चौहान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी किसान बाबू सिंह आत्महत्या मामले (babu Singh suicide case) में कई दिनों से वांछित था.

Etv Bharat
शिवम सिंह गिरफ्तार

कानपुर: शहर के चकेरी थाना क्षेत्र के चर्चित किसान बाबू सिंह आत्महत्या कांड में पुलिस कमिश्नरेट के अफसरों को बड़ी सफलता मिली है. इस आत्महत्या कांड का एक लाख के इनामी शिवम सिंह चौहान को एसटीएफ प्रयागराज की टीम ने आगरा में एक ढाबे से गिरफ्तार किया है. पुलिस अफसरों का कहना है कि शिवम आगरा से कहीं और फरार होने के चक्कर में था. हालांकि, पुलिस ने सटीक सूचना पर उसे धर दबोचा.

दरअसल, इस मामले में पुलिस कमिश्नरेट कानपुर की कई टीमें मुख्य आरोपी डॉ.प्रियरंजन और उसके सबसे करीबी शिवम सिंह चौहान को तलाश रही थीं. डॉ. प्रियरंजन को तो हाईकोर्ट से राहत मिल गई थी, लेकिन, अब पुलिस ने शिवम को अरेस्ट कर लिया है. जिससे उम्मीद है, कि जल्द ही पुलिस साक्ष्यों के आधार पर डॉ.प्रियरंजन को भी गिरफ्तार कर जेल भेज देगी.

इसे भी पढ़े-बाबू सिंह आत्महत्या मामला : मुख्य आरोपी प्रियरंजन आशू ने की प्रेस कांफ्रेंस, कहा- किसान की हत्या की गई, सपा नेताओं ने हड़पी जमीन

शिवम ने खुद वीडियो किया था जारी, कहा था-किसान की बेटियों को न्याय दिलाना है: कुछ दिनों पहले बाबू सिंह आत्महत्या कांड में वांछित शिवम सिंह ने अपना वीडियो बनाया था और उसे सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर जारी किया था. शिवम ने वीडियो के माध्यम से कहा था, कि वह चाहता है कि किसान की बेटियों को न्याय मिले. उसने खुद को बेगुनाह बताया था और आरोप लगाया था कि किसान बाबू सिंह की आत्महत्या के लिए पूरी तरह से डॉ. प्रियरंजन आशू मुख्य रूप से दोषी हैं.

यह भी पढ़े-किसान बाबू सिंह आत्महत्या: आरोपी प्रियरंजन की दोस्त संग बातचीत का ऑडियो वायरल, किसान की हत्या होने कही बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details