उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 26, 2022, 10:43 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर: फर्जी कागजात से पासपोर्ट बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने फर्जी तरीके से पासपोर्ट बनवाने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये अभियुक्त के पास से दो पासपोर्ट, कागजात और कंप्यूटर बरामद हुए हैं. पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर रही है.

etv bharat
फर्जी कागजात से पासपोर्ट बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

कानपुर: महानगर की पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने फर्जी तरीके से पासपोर्ट बनवाने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. आपको बता दें, कि पहले फर्जी शैक्षिक प्रमाणपत्र तैयार (fake educational certificate) करके फिर उन कूटरचित कागजात से पासपोर्ट बनाने वाले अभियुक्त को थाना कर्नलगंज पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने दबोच लिया. पकड़े गये अभियुक्त के पास से दो पासपोर्ट, कागजात और कंप्यूटर बरामद हुए हैं. पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर रही है.

इसे भी पढ़ेंःनेपाल सीमा पर फर्जी वीजा व पासपोर्ट के साथ ईरानी नागरिक गिरफ्तार

फर्जी मार्कशीट, फर्जी पासपोर्ट, फर्जी आधार कार्ड बनाने में पकड़े गये अभियुक्त की पहचान वसीम अली निवासी थाना बाबूपुरवा के रुप में हुई. उसे सोमवार की देर रात अनाया टूर एन्ड ट्रैवल्स (Tour and Travels) की दुकान पर गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपी के पास से पांच पीले रंग के बैग जिसमें चार कक्षा 10 के प्रमाण पत्र, दो पासपोर्ट, एक आधार कार्ड, छः रबर की मोहरे, पांच होलोग्राम भारत सरकार जिसमें अशोक लाट का चिन्ह अंकित है और दो मोबाइल, एक लैपटॉप, दो सीपीयू, दो कलर प्रिन्टर और अन्य कागजात बरामद हुए हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details