उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

IIT कानपुर में कोविड-19 वैक्सीनेशन, इन्हें दी गई डोज

By

Published : Mar 13, 2021, 8:55 AM IST

आईआईटी कानपुर में शुक्रवार को कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई. 60 साल से अधिक और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए दूसरे चरण का टीकाकरण किया गया.

आईआईटी कानपुर में कोरोना वैक्सीनेशन .
आईआईटी कानपुर में कोरोना वैक्सीनेशन .

कानपुर: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान(आईआईटी) कानपुर में शुक्रवार को कोरोना वायरस वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत हुई. 60 साल से अधिक और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए दूसरे चरण का टीकाकरण किया गया.

130 व्यक्तियों का टीकाकरण
आईआईटी में 60 साल से अधिक और जिनकी उम्र 45 साल से अधिक है और वे किसी न किसी गंभीर बीमारी(सह-रुग्णता की श्रेणी में आते हैं) से पीड़ित हैं, उनको कोरोना की वैक्सीन लगाई गई. टीकाकरण कार्यक्रम सीएमओ डॉ. अनिल मिश्र की देखरेख और निदेशक IIT कानपुर डॉ. एस गणेश की मौजूदगी में शुरू हुआ. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लगभग 130 व्यक्तियों का टीकाकरण कर वैक्सीन के प्रभाव और दुष्प्रभाव की जानकारी दी. निदेशक IIT कानपुर डॉ. एस गणेश ने भी वैक्सीन की डोज ली और टीकाकरण के 30 मिनट तक डॉक्टरों की निगरानी में रहे. हालांकि इस दौरान किसी वैक्सीन लाभार्थी में कोविड वैक्सीन का दुष्प्रभाव नहीं देखा गया.

इसे भी पढ़ें-भारत में एक मार्च से शुरू होगा दूसरे चरण का टीकाकरण : केंद्र सरकार

IIT डायरेक्टर ने स्वास्थ्यकर्मियों की सराहना की
आईआईटी डायरेक्टर ने संपूर्ण महामारी के दौरान आईआईटी परिसर स्थित स्वास्थ्य केंद्र में तैनात स्वास्थ्य कर्मियों की लगन, निष्ठा और सामान्य सेवाएं प्रदान करने पर गर्व महसूस किया. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों ने कठिन समय में अपना धैर्य और संयम के साथ जोखिम भरे माहौल में निरंतर सेवा देते रहे, जो सराहनीय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details