उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

घर पर 11 घंटे तक रखा रहा कोरोना पॉजिटिव का शव, नहीं पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

By

Published : Apr 12, 2021, 4:27 PM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में चकेरी थाना क्षेत्र में एक कोरोना संक्रमित युवक की मौत हो गई. इसकी सूचना परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग को दी, लेकिन 11 घंटे के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम नहीं पहुंची. लिहाजा परिजनों ने निजी एंबुलेंस कर शव का अंतिम संस्कार किया. जानें, पूरा मामला...

corona infected youth dies in kanpur
चकेरी थाना कानपुर.

कानपुर : जिले के चकेरी थाना अंतर्गत गांधीग्राम के विनोबा नगर निवासी पिंटू गौतम (36) गाजियाबाद में एक प्राइवेट संस्था में सिविल इंजीनियर के पद पर तैनात था. विगत 4 अप्रैल को पिंटू गाजियाबाद से चलकर कानपुर आया था. कानपुर पहुंच कर कुछ दिन वह अपने मित्र के घर पर रहा. यहां पर पिंटू की तबीयत बिगड़ गई और उसे बुखार आने लगा. प्राइवेट लैब में जांच कराने के बाद पिंटू की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई.

स्थानीय लोगों के अनुसार, पिंटू का इलाज घर के ही एक कमरे में स्थानीय मेडिकल स्टोर से दवा लेकर किया जा रहा था. रविवार देर रात पिंटू की हालत ज्यादा खराब हो गई, जिसके बाद परिजन पिंटू को लेकर एक निजी अस्पताल पहुंचे, जहां पर रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:कानपुर में कोरोना के 917 मामले, 4 की मौत

परिजनों ने करवाया अंतिम संस्कार
परिजन शव को वापस घर लेकर आ गए और स्वास्थ्य विभाग को इसकी पूरी जानकारी दी. जानकारी देने के बाद भी स्वास्थ विभाग का कोई भी कर्मचारी या टीम नहीं पहुंची. इस कारण परिजनों ने शव को घर में रख खुद बाहर 11 घंटे से अधिक समय तक इंतजार करते रहे, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम शव लेने नहीं पहुंची. इसके बाद परिजनों ने अपने निजी खर्च पर 5500 की निजी एंबुलेंस कर स्थानीय सिद्धनाथ घाट पर ले जाकर कोरोना प्रोटोकॉल नियमों का पालन करते हुए पिंटू के शव का अंतिम संस्कार करा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details