उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में शांति बहाल की नई पहल, पुलिस पर पत्थर फेंकने वाले युवा बनेंगे मित्र, ये है प्लान

By

Published : Jun 16, 2022, 1:21 PM IST

Updated : Jun 16, 2022, 1:27 PM IST

कानपुर में 3 जून को हिंसा के दौरान युवाओं ने पुलिस पर जमकर पत्थर चलाए थे. अब महानगर में पुलिस युवा मित्र का कांसेप्ट लागू कर दिया गया है. पुलिस आयुक्त ने पुलिस लाइन में युवाओं से सीधा संवाद किया.

etv bharat
पुलिस युवा मित्र का कांसेप्ट लागू

कानपुर:जिले में3 जून को परेड चौराहे पर हिंसा के दौरान कई युवाओं ने पुलिस पर जमकर पत्थर चलाए थे. शहर के युवा पुलिस पर पत्थर फेंकने के बजाए उनके साथ मित्र की भूमिका निभा सकें, इस मकसद के साथ प्रदेश के अंदर कानपुर में पुलिस युवा मित्र का कांसेप्ट लागू कर दिया गया है. पहली बार लागू इस नए कांसेप्ट को लेकर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना ने डीएम विशाख जी अय्यर की मौजूदगी में युवाओं से पुलिस लाइन में सीधा संवाद किया.

उन्होंने कहा कि अब हाथों में पत्थर उठाने की जरूरत नहीं हैं. आप की ही तरह हम भी कभी युवा थे. आपके बीच से निकलकर ही हम यहां पहुंचे हैं. विजय सिंह मीना ने कहा कि आप पुलिस के बीच मित्र की भूमिका निभाएं. तब आप जान सकेंगे कि पुलिस अच्छी है या बुरी. शहर में पुलिसकर्मियों की संख्या कम है. यह संख्या युवाओं के साथ आने से बढ़ जाएगी.

युवाओं से संवाद करते पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना.

इसे भी पढ़े-दो घंटे तक सिरफिरे ने पुलिस पर बरसाए पत्थर, पांच पुलिसकर्मी घायल

डीएम विशाख जी अय्यर ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि पूरी दुनिया में कानपुर की पहचान औद्योगिक नगरी के रूप में है. ऐसे में जब कोई हिंसा या बवाल होता है तो पूरे देश में बदनामी होती है. हालांकि, जब आप जैसे युवा साथ होंगे तो निश्चित तौर पर बदलाव आएगा. आप पुलिस को बता सकेंगे कि आखिर समाज में कौन सा ऐसा व्यक्ति है जो समाज के लिए माहौल को खराब करना चाहता है. अब पुलिस के साथ शहर के युवा त्योहार मनाएंगे और कानून व्यवस्था बेहतर रखने में मदद करेंगे.

ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

Last Updated : Jun 16, 2022, 1:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details