उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर के आनंदेश्वर मंदिर को न खोलने की चेतावनी पर कराई गई साफ-सफाई

By

Published : Nov 27, 2022, 8:06 PM IST

कानपुर के आनंदेश्वर मंदिर को न खोलने की चेतावनी पर नगर निगम प्रशासन जागा और मंदिर के बाहर फैली गंदगी को साफ कराया.

etv bharat
etv bharat

कानपुर: शहर के जिस आनंदेश्वर मंदिर (anandeshwar temple) को अब कॉरिडोर का रूप देने की दिशा में काम चल रहा है, वहां पिछले कई दिनों से फूलों के ढेर लगने से गंदगी फैल गई है, जब जिम्मेदार अफसरों ने गंदगी को लेकर कोई ध्यान नहीं दिया तो मंदिर के महंत ने सोमवार को मंदिर न खुलने की चेतावनी दे दी थी.

हालांकि, छुट्टी वाले दिन रविवार को खुद नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन मंदिर पहुंचे और नगर निगम कर्मियों की टीम से पूरे घाट की सफाई करा दी. नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन ने कहा कि अब रोजाना फूल उठाने वाला वाहन मंदिर में पहुंचेगा और फिर यह फूलों का ढेर फ्लावर रिसाइक्कलिंग प्राइवेट लिमिटेड को दिया जाएगा और वहां इससे अगरबत्ती बनाने का काम शुरू होगा. नगर आयुक्त ने कहा, कि अब लापरवाही करने वाले सफाई कर्मियों को निलंबित किया जाएगा.


नगर आयुक्त ने रविवार को ही अर्मापुर में उस स्थान का निरीक्षण किया, जहां शनिवार को मृत गोवंश के अवशेष मिले थे. इस मामले में लापरवाही बरतने वाले वाहन चालक के खिलाफ अर्मापुर थाना में एफआइआर कराने के निर्देश दिए. साथ ही सभी मौजूद कर्मियों से कहा, अगर किसी मृत जीव की जानकारी मिलती है तो उसकी पूरा रिकार्ड रजिस्टर में दर्ज करें. उन्होंने बताया कि नगर निगम द्वारा तैयार कराए गए सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट में ही मृत जीवों के लिए कारकस यूटिलाइजेशन प्लांट बनवाया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः आई लव यू मेरी जान कहकर टीचर को छेड़ रहे थे 12वीं के स्टूडेंट्स, फिर...

ABOUT THE AUTHOR

...view details