उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छात्रों को आकर्षित करने के लिए पाठ्यक्रमों में करें बदलाव : कुलपति

By

Published : Apr 21, 2021, 4:16 PM IST

कानपुर की छत्रपति साहूजी महाराज यूनिवर्सिटी नए छात्रों को आकर्षित करने के लिए पाठ्यक्रमों के पुनर्गठन के लिए विचार कर रही है. इसके पीछे मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक छात्रों को यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आकर्षित करना है.

कुलपति ने की बैठक
कुलपति ने की बैठक

कानपुर :छत्रपति साहूजी महाराज यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने बुधवार को एक बैठक में विश्वविद्यालय में चल रहे सभी पाठ्यक्रमों के पुनर्गठन पर बल दिया. कहा कि अगर जरूरत पड़े तो बोर्ड ऑफ स्टडीज को भी नए सिरे से गठित किया जाए ताकि छात्र-छात्राओं की पढ़ाई में रूचि बढ़े. साथ ही कानपुर यूनिवर्सिटी में अधिक से अधिक लोगों को प्रवेश लेने के लिए आकर्षित किया जा सके.

यह भी पढ़ें :गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर मामले में पुलिस को क्लीन चिट

100 पेडल सैनिटाइजर मशीन का होगा निर्माण

मंगलवार को कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने विश्वविद्यालय के उच्चाधिकारियों की बैठक में कहा कि विश्वविद्यालय परिसर के सभी पाठ्यक्रमों का पुनर्गठन किया जाएगा. आवश्यकता पड़ने पर बोर्ड आफ स्टडीज को नए सिरे से गठित किया जाए. कहा कि पाठ्यक्रम इस तरह बनाए जाएं की छात्र-छात्राएं इन पाठ्यक्रमों की तरफ आकर्षित हों और विश्वविद्यालय में अधिक से अधिक प्रवेश लें. कहा कि कोविड-19 की समस्या को देखते हुए विश्वविद्यालय का मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग 100 पेडल सैनिटाइजर मशीन का निर्माण करेगा. इन्हें विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के शिक्षकों और कर्मचारियों की काॅलोनियों के प्रवेश द्वारों पर लगाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details