उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर : ईपीएफ के क्षेत्रीय कार्यालय पर सीबीआई ने मारा छापा

By

Published : Apr 12, 2022, 7:23 PM IST

Updated : Apr 12, 2022, 10:15 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज

19:21 April 12

कानपुर : सर्वोदय नगर स्थित कर्मचारी भविष्य निधि कार्यालय (क्षेत्रीय) में सीबीआई की टीम पहुंची. ईपीएफ(Employees' Provident Fund Organisation) के दफ्तर पर अचानक सीबीआई की टीम पहुंचने से हड़कंप मच गया. ईपीएफ ऑफिस में सीबीआई टीम के आने की सूचना तेजी से फैल गई.

ईपीएफ के विभागीय अफसरों का कहना है, कि मुख्यालय से जांच के लिए ईपीएफ विभाग के सहायक निदेशक विजिलेंस आए थे. सहायक निदेशक विजिलेंस के साथ सीबीआइ की 5 सदस्यीय टीम आई थी.

ईपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्रीय ऑफिस में आई टीम ने पिछले 2 सालों में कोरोना काल के दौरान सामने आए केस की जानकारी ली. मुख्यालय से आई टीम ने जानकारी ली की कोरोना महामारी के दौरान कब आवेदन आए, कब तक भुगतान किया गया. साथ ही पेंशन समेत कार्यालय से जुड़ी सभी गतिविधियों का रिकार्ड चेक किया. इसके बाद सीबीआइ अफसरों ने पीएफ कार्यालय के अधिकारियों से कई फाइलें मांगकर उनकी जांच की.

ईपीएफ स्टाफ संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत शुक्ला ने बताया कि मुख्यालय से देश के 50 अलग-अलग शहरों में टीमें भेजी जा रही हैं. टीम के सदस्यों ने मुख्य रूप से कोरोना महामारी के दौरान आए मामले व भुगतान की जानकारी ली है. उन्होंने बताया कि जब सीबीआइ टीम के सदस्य कार्यालय आए थे, तो छापे की चर्चा हो गई थी.

इसे पढ़ें- आतंकवाद के आरोपियों पर तय होंगे आरोप, सभी की 20 अप्रैल को होगी पेशी

Last Updated : Apr 12, 2022, 10:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details