उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध निर्माणों पर जल्द चलेगा केडीए का बुलडोजर, कई इमारतों की सूची तैयार

By

Published : Jul 19, 2022, 10:24 PM IST

कानपुर में जल्द ही अवैध निर्माणों पर केडीए (Kanpur Development Authority) का बुलडोजर का बुलडोजर चलने वाला है. केडीए सचिव ने बताया है कि इमारतों की सूची तैयार कर ली है. जल्द ही इन पर कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाया जाएगा.

etv bharat
कानपुर विकास प्राधिकरण

कानपुर: शहर में मानकों को दरकिनार कर ऊंची-ऊंची इमारतें तैयार करने वाले बिल्डरों की शामत आने वाली है. भले ही उन्होंने पहले के समय में कानपुर विकास प्राधिकरण (Kanpur Development Authority) के अफसरों व कर्मियों से सांठगांठ या किसी राजनीतिक रसूख के दम पर अवैध निर्माण करा लिए हो, पर अब बुलडोजर भवन ढहाने के लिए तैयार है. केडीए अफसरों ने ऐसी इमारतों की सूची तैयार कर ली है.

केडीए सचिव शत्रोहन वैश्य

कानपुर हिंसा में बिल्डर हाजी वसी व उसके सहयोगियों के नाम सामने आए हैं. इनकी भी कई इमारतों को इस कवायद के तहत गिराया जाएगा. लेकिन केडीए के अफसर इस बाबत खुलकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं. अफसरों का स्पष्ट तौर से कहना है कि जो नियमों के विरुद्ध काम करेगा, उसके खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई होगी, फिर वह कोई भी व्यक्ति क्यों न हो.

जोन एक व जोन दो में सबसे अधिक मामले
केडीए सचिव शत्रोहन वैश्य ने बताया कि सबसे अधिक अवैध इमारतें जोन एक व जोन दो में हैं. उन्होंने कहा कि सभी जोन में ऐसे भवनों को चिह्नित करने का काम लगातार किया जा रहा है. अब एक्ट के तहत कार्रवाई होगी.

पढ़ेंः Kanpur Violence Case: मुख्तार बाबा के भाई समेत छह लोगों पर केस दर्ज

मुख्तार बाबा समेत अन्य के भवनों पर दौड़ सकता बुलडोजर
कानपुर हिंसा में शामिल रहे मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी, बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार बाबा, बिल्डर हाजी वसी समेत कई अन्य ऐसे आरोपी हैं, जिनके भवनों पर जल्द बुलडोजर चल सकता है. हालांकि, अभी कोई प्रशासनिक अफसर इस पर कुछ सटीक जवाब नहीं दे रहा है. अफसरों का कहना है, जहां नियमों को ताक पर रखा गया होगा, वहां जांच कराकर और साक्ष्य एकत्रित करने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details