उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: कार पर भाजपा का झंडा लगाकर बसपा नेता कर रहा था अवैध शराब का कारोबार

भारतीय जनता पार्टी का झंडा लगाकर बसपा के नेता द्वारा अवैध शराब का कारोबार करने का मामला सामने आया है. रविवार को घाटमपुर कोतवाली पुलिस की छापेमारी में इसका खुलासा हुआ. फिलहाल, पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

By

Published : Jul 1, 2019, 7:25 PM IST

गिरफ्तार आरोपी.

कानपुर: जिले में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद पुलिस प्रशाशन ने सख्त रवैया अपनाया हुआ है. पुलिस मिलावटी शराब का कारोबार करने वाले लोगों की धरपकड़ कर उन्हें सलाखों के पीछे भेज रही है. रविवार को घाटमपुर कोतवाली की पुलिस ने छापेमारी कर एक एसयूवी कार से 50 पेटी शराब बरामद की है. एसयूवी कार में भाजपा का झंडा लगा हुआ था. आईजी और एसएसपी ने खुलासा किया है कि बसपा नेता की आड़ में इस कारोबार को अंजाम दिया जा रहा है.

जहरीली शराब के अवैध कारोबारियों को मिल रहा राजनीतिक संरक्षण.

जहरीली शराब के अवैध कारोबार पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई-

  • शराब के अवैध कारोबार में लगे माफिया आबकारी और पुलिस की आंख में धूल झोंकने के लिए हर पैंतरा आजमा रहे हैं.
  • घाटमपुर पुलिस ने रविवार रात एक एसयूवी कार से 50 पेटी से अधिक अवैध शराब बरामद की है.
  • एसयूवी कार बसपा नेता कल्लू मिश्रा की है.
  • इस कार पर भाजपा पार्टी का झंडा लगा है.
  • नंबर प्लेट भी भाजपा के रंग में रंगी है.

योगेंद्र कुशवाहा बसपा में जिला पंचायत सदस्य रहने के साथ ही घाटमपुर विधानसभा का बसपा कोआर्डिनेटर रह चुका है. योगेंद्र कुशवाहा का सहयोगी अमित कठेरिया भी बसपा पार्टी में सक्रिय था . बरामद की गयी एसयूवी कार कल्लू मिश्रा की है और उस पर भाजपा का झंडा लगा हुआ है. पुलिस से बचने के लिये यह लोग जिस पार्टी की सरकार होती है, उस पार्टी का झंडा लगाकर चलते हैं
-अनंत देव तिवारी, एसएसपी

आईजी कानपुर जोन आलोक सिंह ने बताया कि अवैध शराब का कारोबार करने वालो पर पुलिस 360 डिग्री का इस्तेमाल कर रही है, जिससे अवैध शराब के नेटवर्क को ध्वस्त किया जाएगा. इस तरह के कारोबार करने वालों को राजनैतिक संरक्षण मिला हुआ है. कुछ पुलिसकर्मी भी इसमें लिप्त थे, जिनपर कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details