उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

निकाय चुनाव व मिशन-2024 के लिए बसपा तैयार, मंडल और जोनल प्रभारियों की बनाई टीम

भले ही पिछले कुछ चुनावों में बसपा का प्रदर्शन कोई खास न रहा हो, पर अब आगामी दिनों में होने वाले नगर निकाय चुनाव व मिशन-2024 के लिए बहुजन समाज पार्टी ने अपनी ठोस तैयारी कर ली है.

By

Published : Oct 19, 2022, 10:34 PM IST

etv bharat
बसपा सुप्रीमो मायावती

कानपुर: संगठन को मजबूत और सशक्त बनाने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी पर फोकस करते हुए विधानसभा, मंडल और जोनल प्रभारियों की नियुक्ति पूरी कर ली है, जिसमें कानपुर मंडल भी शामिल है. इस बार बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी और पुराना वोट बैंक वापस लाने के लिए खास तौर पर ब्राह्मण, दलित और मुस्लिम समुदाय पर ज्यादा फोकस किया है. उन्होंने एक बार फिर से नौशाद अली पर विश्वास जताते हुए उन्हें कानपुर और इलाहाबाद मंडल का जोन इंचार्ज नियुक्त किया है.

इस तरह बनाई है टीम
बसपा सुप्रीमो ने नौशाद अली को कानपुर मंडल का जोन इंचार्ज बनाया है. साथ ही उन्हें इलाहाबाद मंडल की जिम्मेदारी भी सौंपी है. इसके अलावा कानपुर मंडल का अध्यक्ष रामस्वरूप चौधरी और कानपुर देहात का प्रवेंद्र संखवार को बनाया गया है. उनके साथ प्रवेश कुरील, राम शंकर कुरील, जेपी गौतम, दीप सिंह और शैलेंद्र सचान कानपुर जोन में रहकर संगठन को मजबूत करेंगे.

कानपुर नगर में इन्हें जिला सचिव बनाया गया
कानपुर मंडल में विधानसभा वार जिला सचिवों की तैनाती भी की गई है. इसके तहत बिल्हौर से सोबरन बौद्ध, बिठूर में दयाशंकर कुरील, कल्याणपुर हरिशंकर ब्रह्मा, गोविंद नगर से संदीप भगत, सीसामऊ से अनूप गौतम, आर्य नगर से राकेश बादल, किदवई नगर से पंकज जगत बाल्मीकि, कानपुर कैंट से एसपी टेकला, महाराजपुर से संजय गौतम और घाटमपुर से राजू कुरील को जिम्मा सौंपा गया है. इसके अलावा हर विधानसभा में एससी, ओबीसी समेत अन्य वर्गों के पदाधिकारियों को जिला विधानसभा सचिव नामित किया गया है.

पढ़ेंः RSS की मांग, जनसंख्या कानून लागू करे सरकार, धर्म परिवर्तन करने वालों को नहीं मिले आरक्षण

ABOUT THE AUTHOR

...view details