उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बॉलीवुड में पहचान बनाने के लिए फिल्म इंस्टिट्यूट से ट्रेनिंग जरूरी, अभिनेत्री नयनी दीक्षित का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

By

Published : Jul 26, 2022, 2:31 PM IST

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में रविवार को आयोजित गाथा महोत्सव में पहुंची बॉलीवुड अभिनेत्री नयनी दीक्षित (bollywood actress nayani dixit ) से ईटीवी भारत ने खास बातचीत की. इस दौरान ईटीवी भारत ने नयनी से उनके करियर से जुड़े कुछ सवाल किए.

etv bharat
बॉलीवुड अभिनेत्री नयनी दीक्षित

कानपुर:छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (chhatrapati shahu ji maharaj university kanpur) में रविवार को गाथा महोत्सव (Gatha mahotsav) का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में बालीवुड अभिनेत्री नयनी दीक्षित (bollywood actress nayani dixit) भी शामिल हुईं. इस दौरान ईटीवी भारत ने नयनी दीक्षित से एक्सक्लूसिव बातचीत की. अपने करियर के बारे में जानकारी देती हुई नयनी ने बताया कि अगर बॉलीवुड की दुनिया में अपनी पहचान बनानी है तो किसी अच्छे, नामचीन और प्रतिष्ठित फिल्म इंस्टीट्यूट से ट्रेनिंग जरूर लेनी होगी.

नयनी दीक्षित ने ईटीवी संवाददाता से बातचीत करते हुए कहा कि जब कोई युवा बॉलीवुड की ओर देखता है तो उसकी आंखों में ग्लैमर की दुनिया का नशा चढ़ जाता है. हालांकि, एक सफल अभिनेता और अभिनेत्री तौर पर इस चकाचौंध भरी दुनिया में अपनी धाक जमा पाना आसान नहीं है. यहां कई चुनौतियां होती हैं, जिनका सामना करने के बाद ही कोई सफल हो पाता हैं. उन्होंने कहा कि अगर बॉलीवुड की दुनिया में अपनी पहचान बनानी है तो किसी अच्छे, नामचीन और प्रतिष्ठित फिल्म इंस्टीट्यूट से ट्रेनिंग जरूर लेनी चाहिए.

बॉलीवुड अभिनेत्री नयनी दीक्षित इंटरव्यू

महंगाई के चलते घट रहे रूझान

ईटीवी भारत ने नयनी से बीते दो दशक की फिल्मों को लेकर सवाल किया. जिनमें लोग रुचि लेते थे और अपने परिवार के साथ देख पाते थे. लेकिन, अब ऐसा नहीं है. इसका कारण बताते हुए नयनी ने कहा कि अब कई चैनल्स आ गए हैं. ओटीटी प्लेटफार्म मिल गए हैं. महंगाई हो गई है, इसके अलावा कई अन्य कारण भी हैं, जिनकी वजह से दर्शकों का अब फिल्मों के प्रति रुझान घट गया.

यह भी पढ़ें:दल और व्यक्ति की मुखालफत को देश के विरोध में न बदलें : पीएम मोदी

बॉलीवुड में कथित तौर पर अभिनेत्रियों का रोल कम होने या फिर उन्हें काम न मिलने को लेकर किए गए सवाल पर नयनी ने कहा कि यह मेरे लिए मुद्दा नहीं. किसी का रोल कम हो जाना कोई मुद्दा नहीं होता. मैं इस बात से सहमत नहीं हूं. मेरा मानना है कि हर अभिनेत्री का एक दौर होता है.

'छात्रों को प्रशिक्षित करने के लिए तैयार हूं'

इस दौरान अभिनेत्री ने सीएसजेएमयू के छात्रों को प्रशिक्षित करने की बात भी कही. ईटीवी भारत ने जब नयनी से पूछा कि आप सीएसजेएमयू की एल्युमिनाई के तौर पर यहां के छात्रों के लिए क्या करना चाहेंगी? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि विवि के छात्रों को प्रशिक्षित करने के लिए मैं हमेशा तैयार हूं. उनके लिए समय-समय पर वर्कशॉप होनी चाहिए. उन वर्कशॉप को मैं कंडक्ट करूंगी.

यह भी पढ़ें:'द कश्मीर फाइल्स' के एक्टर दर्शन कुमार ने सुनाई संघर्ष की दास्तां, आप भी सुनिए

कंचे खेलना लगता है अच्छा

इस खास बातचीत के दौरान नयनी ने एक रोचक किस्सा भी साझा किया. उन्होंने बताया कि उन्हें कंचे खेलना बहुत अच्छा लगता है. वह इस खेल में चैंपियन रही हैं. नयनी ने कहा कि वो मेस्टन रोड में रहती हैं और मुंबई में सबको कंचे खेलने की बातें जरूर बताती हैं.

दिलीप कुमार और वहीदा रहमान हैं फेवरेट

नयनी ने अपने पसंदीदा एक्टर और एक्ट्रेस का भी जिक्र किया. उन्होंने बताया कि दिलीप कुमार उनके पसंदीदा अभिनेता हैं. वहीं, उनकी पसंदीदा अभिनेत्री वहीदा रहमान और नरगिस पसंदीदा हैं. उन्होंने बताया कि माधुरी दीक्षित ने उन्हें बहुत प्रभावित किया. गौरतलब है कि नयनी की अपकमिंग फिल्म 'जरा चार यार' है, जिसके रिलीज होने का वो बेस्रबी से इतंजार कर रही हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details