उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर पहुंचे जेपी नड्डा ने बाबा नामदेव गुरुद्वारा में टेका मत्था, बीजेपी कार्यालय का किया उद्घाटन

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी कानपुर पहुंचे. चकेरी एयरपोर्ट पर भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं ने दोनों का स्वागत किया. इसके बाद नड्डा ने बाबा नामदेव गुरुद्वारा में मत्था टेका. यहां से वे बीजेपी कार्यालय के उद्घाटन के लिए रवाना हो गए.

By

Published : Nov 23, 2021, 12:45 PM IST

Updated : Nov 23, 2021, 6:59 PM IST

जेपी नड्डा
जेपी नड्डा

कानपुर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज कानपुर पहुंचे. उनके साथ सीएम योगी भी रहे. चकेरी एयरपोर्ट पर दोनों का कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. इसके बाद दोनों नेता बाबा नामदेव गुरुद्वारा पहुंचे. यहां उन्होंने मत्था टेका और बाबा का आशीर्वाद लिया. इसके बाद नौबस्ता स्थित पुरानी मौरंग मंडी में भाजपा क्षेत्रीय कार्यालय का उद्घाटन किया. इसके बाद वे निराला नगर रेलवे मैदान में बूथ सम्मेलन में शामिल होंगे. कार्यक्रम के बाद जेपी नड्डा और सीएम योगी चकेरी एयरपोर्ट से गाजियाबाद के लिए रवाना हो जाएंगे.

मुख्यमंत्री सीएम योगी ने कहा कि श्रद्धेय अटल जी ने एक बात कही थी कि सिद्धांतहीन राजनीति मौत का फंदा होती है. आजादी के बाद मूल्यों और आदर्शों और भारत के प्रति सर्वस्व समर्पण करने वाला कोई दल है, वो है भारतीय जनता पार्टी. भारतीय जनता पार्टी के लिए व्यक्ति नहीं, राष्ट्र सर्वोपरि है. जब कोरोना में पूरी दुनिया परेशान थी. लोग जान बचाने की कोशिश में लगे थे, तब भाजपा का कार्यकर्ता जान की परवाह किए बगैर मानवता की रक्षा के लिए समर्पित भाव से कार्य कर रहा था.

बीजेपी कार्यालय का किया उद्घाटन

इसे भी पढ़ें- पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर होगा यमुना एक्सप्रेसवे !

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मैं हमेशा कहता हूं पथ के पथिक को रुकना नहीं, हमेशा चलते रहना है. पार्टी को मजबूत करना ही हमारा लक्ष्य है. बीजेपी एक ऐसी पार्टी है, जहां सामने बैठा हुआ कर्यकर्ता कल को मंच पर प्रदेश का नेतृत्व कर सकता है. ये कांग्रेस पार्टी नहीं हैं, जहां पर आपको आगे बढ़ने के लिए एक परिवार में पैदा होना पड़ता है. भाजपा अध्यक्ष भगवान ने जिस विचारधारा के साथ मुझे जोड़ा था, वही रास्ता सही निकला. आज हम उसी रास्ते पर चले हैं.

जेपी नड्डा

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार ने परिवारवाद की राजनीति कभी नहीं की. हमेशा देश को आगे बढ़ाने का प्रयास किया है. वहीं उन्होंने आगे कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर कार्य करते हुए दिखाई दिए. हमने वैश्विक महामारी पर राजनीति नहीं की, बल्कि हमारे कार्यकर्ताओं ने मानवता दिखाई. उन्होंने कहा कि 2019 में मोदी सरकार ने जो कुछ कहा वह पूरा किया. हमने कहा था राम लला हम आएंगे और मंदिर वहीं बनाएंगे और हमने वही किया. उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार लोगों को फ्री में वैक्सीन दे चुकी है. उन्होंने कहा ओवैसी समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर भड़काने का प्रयास कर रहे हैं. प्रदेश में जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई है, तब से दंगा मुक्त प्रदेश हो गया है. पिछली सरकारों में सिर्फ और सिर्फ दंगे हुआ करते थे. प्रदेश सरकार वह सरकार नहीं बल्कि माफियाओं की छाती पर बुलडोजर चलाने वाली सरकार है.

जेपी नड्डा
जेपी नड्डा

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कानपुर से ही प्रतापगढ़ में बीजेपी कार्यालय का वर्चुअल उद्घाटन किया. इसके साथ 6 जिलों में बनाए गए भव्य बीजेपी कार्यालयों का भी उद्घाटन किया गया.

प्रतापगढ़ कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव, नागेंद्र अनुसांगिक संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान बीजेपी कार्यालय की तीन मंजिला इमारत की भव्य सजावट की गई थी.

Last Updated : Nov 23, 2021, 6:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details