उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी, मांगी दो किलोमीटर सड़क बनवाने की अनुमति

Surendra Maithani Met Rajnath Singh : भाजपा विधायक मैथानी ने रक्षा मंत्री से कहा, कानपुर के क्षेत्रफल को देखते हुए नए मार्गों की जरूरत है. अर्मापुर तक रोड बनाने के लिए रक्षा मंत्रालय से एनओसी जरूरी है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 18, 2023, 7:34 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर: भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. उन्होंने उनसे कहा कि कानपुर शहर के क्षेत्रफल और बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए डबल पुलिया से लेकर अर्मापुर तक दो किलोमीटर की सड़क बननी बहुत जरूरी है. करोड़ों रुपये के इस प्रोजेक्ट में अब तक डबल पुलिया से लेकर लोहारन भट्टा तक सड़क बन चुकी है.

हालांकि, एक ओर इसे अर्मापुर तक ले जाना है और दूसरी ओर जीटी रोड से जोड़ना है. इससे पनकी की ओर से सिविल लाइंस की ओर जाने वाले लाखों राहगीरों को एक नया मार्ग मिल जाएगा. लेकिन, अर्मापुर के लिए रक्षा मंत्रालय से एनओसी भी जरूरी है. विधायक मैथानी ने कहा कि इस सड़क के बन जाने से कानपुर की अहम समस्या जाम से भी लोगों को काफी हद तक निजात मिल जाएगी.

दिल के मरीजों के लिए अहम कदम साबित होगा: कानपुर शहर की गोविंदनगर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि जैसे ही इस सड़क पर अर्मापुर से लेकर जीटी रोड तक संचालन होगा, तो पनकी, कानपुर देहात, औरैया, इटावा, उरई, जालौन, झांसी समेत अन्य जिलों में जो दिल के मरीज हैं, वह समय से कार्डियोलॉजी तक पहुंच सकेंगे.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया आश्वासनःविधायक सुरेंद्र मैथानी ने कहा, पिछले कई सालों से इस सड़क की बहुत अधिक जरूरत थी. योगी सरकार में सड़क का काफी हिस्सा बनकर तैयार हो गया. अब, अगर रक्षा मंत्रालय से एनओसी मिल गई तो बहुत जल्द अर्मापुर तक सड़क को बनवा देंगे. विधायक की बातें सुनने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सकारात्मक रूप से आश्वस्त किया है कि जल्द ही एनओसी जारी करवा देंगे.

ये भी पढ़ेंः माधुरी दीक्षित भी राम मंदिर के उद्घाटन में होंगी शामिल, प्राण प्रतिष्ठा का मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details