उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर सेंट्रल स्टेशन की मीडिया कवरेज पर रेलवे ने लगाई रोक

उत्तर प्रदेश के कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर मीडिया कवरेज को प्रतिबंधित कर दिया गया है. रेलवे प्रशासन ने बिना जानकारी दिए, स्टेशन पर जाने से मीडिया को रोक दिया है.

By

Published : May 30, 2020, 5:25 PM IST

etv bharat
कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर मीडिया कर्मी नहीं कर सकेंगे कवरेज.

कानपुर: सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर मीडिया को कवरेज करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. दरअसल खामियों की तस्वीरें आम जनता समेत प्रशासनिक अधिकारियों तक न पहुंच सके, इसलिए कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर मीडिया पर रोक लगा दी है.

कानपुर सेंट्रल की मीडिया कवरेज पर लगी रोक.

मीडिया कवरेज पर लगी रोक
आपको बतादें कि लॉकडाउन में रेलवे ने श्रमिकों को उनके गृह जनपद पहुंचाने के लिए श्रमिक ट्रेनों का संचालन बड़ी संख्या में शुरू किया था. ट्रेनों के पहिये जैसे ही पटरी पर चलने लगे, वैसे ही डींग साहब की पोल मीडिया की तस्वीरों ने खोलना शुरू कर दी, जिसके बाद रेलवे प्रशासन ने बिना कुछ कहे ही रेलवे स्टेशन की कवरेज पर रोक लगा दी.

मीडिया ने अव्यवस्थाओं की दिखाई थी तस्वीर
मजदूरों को खाना-पानी, फ्री यात्रा जैसी सेवाएं देने की बात रेल मंत्रालय द्वारा कही गई थी, लेकिन यह सब हवा साबित हुआ. ट्रेनों में हो रही मौतों की तस्वीरें जब मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक हुईं, तो रेलवे के डींग मास्टर की पोल खुल गई. तस्वीरों को रोकने के लिये बिना किसी स्पष्ट लिखित आदेश के ही मीडिया पर रोक लगा दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details