उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: बार एसोसिएशन के चुनाव परिणाम घोषित, बलजीत यादव बने अध्यक्ष

कानपुर बार एसोसिएशन चुनाव में मतगणना के बाद परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. इसमें बलजीत यादव अध्यक्ष और राकेश कुमार तिवारी महामंत्री के पद पर विजयी रहे.

By

Published : Oct 21, 2020, 10:11 AM IST

etv bharat
कानपुर बार एसोसिएशन का चुनाव परिणाम घोषित.

कानपुर:कानपुर बार एसोसिएशन के चुनाव नतीजे आ गये हैं. इनमें एडवोकेट बलजीत यादव ने अध्यक्ष और राकेश तिवारी ने महामंत्री पद पर जीत दर्ज की. कानपुर बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए सोमवार को मतदान हुआ था. जिसके बाद मंगलवार को मतगणना के चुनाव परिणाम घोषित किए गए.

कानपुर बार एसोसिएशन के चुनाव में महामंत्री और अध्यक्ष पद के लिए लगातार कांटे की टक्कर देखी गई. जिसमें महामंत्री की लड़ाई में प्रत्याशी राकेश कुमार तिवारी ने बाजी मारी है. जबकि अध्यक्ष पद पर बलजीत यादव चुने गए हैं. मतगणना में राकेश कुमार तिवारी को 2087 मत प्राप्त हुए हैं. उन्होंने आदत कुमार सिंह 672 वोट और अनुराग श्रीवास्तव को 646 वोट के साथ काफी पीछे छोड़ कर कानपुर बार एसोसिएशन के महामंत्री पद पर अपनी मुहर लगाई है. महामंत्री बनते ही राकेश कुमार तिवारी के साथ आए उनके समर्थक अधिवक्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया.

वहीं अध्यक्ष पद पर भी बलजीत यादव और नरेश चंद्र त्रिपाठी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. आपको बता दें कि बलजीत यादव को 1787 वोट मिले हैं. वहीं नरेश चंद्र त्रिपाठी 1529 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे.

दरअसल महामंत्री और अध्यक्ष पद पर मतगणना सुबह से शाम तक जारी रही. देर शाम को महामंत्री और अध्यक्ष पद का चयन होने के बाद अधिवक्ताओं ने गर्मजोशी से दोनों का स्वागत किया. बाकी पदों के लिए कल और परसों मतगणना होगी. जिसके बाद संयुक्त मंत्री और उपाध्यक्ष का परिणाम सामने आएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details