उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में कोचिंग जा रही छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास, एक आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 2, 2023, 10:19 PM IST

कानपुर में छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. फिलहाल पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही अन्य की तलाश जारी है.

छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास
छात्रा से दुष्कर्म का प्रयास

कानपुर: जनपद के साढ़ थाना क्षेत्र में सोमवार को एक गांव में रहने वाली छात्रा से कोचिंग जाते वक्त गांव के ही तीन युवकों समेत कुछ अज्ञात युवकों ने दुष्कर्म करने का प्रयास किया. पीड़िता का आरोप है कि आरोपियों के कुछ साथी खेतों में घटनास्थल से वीडियो बनाते भी नजर आए. इतना ही नहीं विरोध करने पर आरोपियों ने छात्रा के साथ मारपीट भी की. खेतों में आते हुए लोगों को देख आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है. जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल, साढ़ क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली नाबालिग छात्रा कोचिंग सेंटर में पढ़ाई करती है. शनिवार शाम नाबालिग ने परिजनों के साथ साढ़ थाने पहुंचकर तहरीर देते हुए बताया कि वह रोज की तरह कोचिंग पढ़ने जा रही थी, तभी जब वह महानीपुर मोड़ के पास पहुंची ही थी कि गांव के ही रहने वाले देवेंद्र सिंह, अंकित सिंह, वैभव द्विवेदी और तीन अज्ञात युवकों ने रास्ते में उसे रोक लिया. जहां पहले से घात लगाए आरोपी युवकों ने जबरन छात्रा को उठाकर रोड किनारे पास के खेत में ले गए. उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का प्रयास किया. विरोध करने और चीख पुकार सुनकर आसपास खेतों में काम कर रहे किसानों को आता देख आरोपी युवक नाबालिग को जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए. छात्रा ने घर पहुंचकर परिजनों से बिलखते हुए पूरी आपबीती बताई. जिससे परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई. पीड़ित छात्रा ने परिजनों के साथ साढ़ थाने पहुंचकर आरोपी युवकों के खिलाफ तहरीर दी. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की.

पुलिस ने की कार्रवाई
एसीपी दिनेश शुक्ला ने बताया कि कोचिंग जा रही छात्रा के साथ अपरहरण के दौरान दुष्कर्म का मामला संज्ञान में आया था, जिसके चलते पुलिस ने एक आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है. अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा. बता दें कि, घटना के चलते गांव वासियों में रोष है. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्स से सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details