उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर: लॉकडाउन में गीत गाकर लोगों से की घर में रहने की अपील

By

Published : Apr 25, 2020, 7:57 PM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में लॉकडाउन के दौरान एक गीतकार ने अपने गीत से लोगों का दिल जीत लिया. गीत के माध्यम से उसने लोगों से घर में ही रहने की अपील की. अब इस गीत की चारों तरफ चर्चा हो रही है.

etv bharat
गीत के माध्यम से लोगों को घर में रहने का दिया संदेश.

कानपुर:कोरोना वायरस का कहर पूरे देश भर में फैला हुआ है. हर कोई कोरोना वायरस को लेकर अपने-अपने तरीके से जागरूकता फैला रहा है. इस दौरान कई लोग पोस्टर, पेंटिंग और गानों के माध्यम से लोगों को संदेश देने का काम कर रहे हैं. इसी क्रम में एक गीतकार ने भी कोरोना को लेकर जागरूक करने वाला गाना बनाया है, जिसकी जमकर तारीफ हो रही है. वहीं इस गीत के माध्यम से कलाकार ने लोगों से घर में रहकर लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है.

गीत के माध्यम से लोगों को घर में रहने का दिया संदेश.

गीत के माध्यम से दिया संदेश
कवि एवं गीतकार राजीव मिश्रा ने अपने गीत के माध्यम से लोगों के एक संदेश दिया है. उन्होंने कहा है कि सभी लोग अपने घरों में रहें. जिस तरह देश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन इसे देखते हुए भी लोग सड़कों पर लगातार लापरवाही से निकल रहे हैं.

लोगों से अपील घर से न निकलें
लॉकडाउन लगभग 42 दिन का है और उसके बाद भी स्थितियां सामान्य होती नहीं दिखाई दे रही हैं. गीतकार ने जनता से अपील करते हुए कहा कि वे बिना कारण घर से बाहर न निकलें. यदि प्रशासन उन पर कड़ाई करेगा या फिर वे बीमार होते हैं तो इसके लिए वे स्वयं जिम्मेदार होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details