उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में 30 जून तक बंद रहेंगे सभी धार्मिक स्थल

By

Published : Jun 11, 2020, 3:11 AM IST

यूपी के कानपुर में जिलाधिकारी ने बुधवार को सभी धर्मों के धर्मगुरुओं के साथ बैठक की. इस बैठक में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले के सभी धर्मिक स्थलों को 30 जून तक बंद रखने का फैसला लिया गया.

धर्मगुरुओं ने जिलाधिकारी के साथ की बैठक
धर्मगुरुओं ने जिलाधिकारी के साथ की बैठक

कानपुर: कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है, महानगर में भी संक्रमण का आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. ऐसे में जिले के सभी धार्मिक स्थलों को 30 जून तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हुए लॉकडाउन के दौरान सभी धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया गया था. लेकिन अब अनलॉक-1 में 8 जून के बाद से धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दे दी गयी है. मगर कानपुर में बढ़ते कोरोना के कहर को देखते हुए जिलाधिकारी ने बुधवार को सभी धर्मों के धर्मगुरुओं के साथ बैठक की. जिसमें 30 जून तक जिले के सभी धर्मिक स्थलों को बंद रखने का फैसला लिया गया. इस फैसले पर सभी धर्मों के धर्मगुरुओं ने भी अपनी सहमति जताई.

बैठक के बाद धर्मगुरुओं ने कहा कि जिस तरीके से कानपुर महानगर में कोरोना के मामले में तेजी से इजाफा हो रहा है. इसको लेकर कहीं न कहीं उन सभी के मन में दहशत भी है.

इसे भी पढ़ें-कानपुर: डीएम एसएसपी ने किया हॉटस्पॉट इलाकों का निरीक्षण

उनका मानना है कि धर्मिक स्थल खोले जाने के बाद किसी को आने से रोक पाना असंभव है ऐसे में कोरोना के संक्रमण का खतरा और बढ़ सकता है. इसके साथ ही यहां के धर्म गुरुओं का कहा कि, एक एक बार में सिर्फ 5 लोगों को दर्शन करा पाना भी संभव नही हैं. ऐसे में प्रशासनिक अधिकारियों ने सभी धर्मिक स्थलों को 30 जून तक बंद रखने के आदेश जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details