उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अखिलेश यादव ने बांसमंडी आगजनी मामले पर सरकार को घेरा, कहा- तीन हजार करोड़ का हुआ नुकसान, कौन करेगा भरपाई

कानपुर जिले में एक साथ कई टॉवर जल गए. आगजनी कांड के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर पहुंचकर दमकल वाहन को लेकर सरकार पर निशाना साधा.

By

Published : Apr 1, 2023, 8:50 PM IST

etv bharat
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

कानपुर: शहर के बांसमंडी में शनिवार को हमराज कॉम्प्लेक्स समेत अन्य टॉवर में आग लगी और सैकड़ों दुकानें जलकर खाक हो गईं. इस मामले पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर पहुंचकर सरकार पर जमकर जुबानी हमला किया. अखिलेश यादव ने कहा कि समय से दमकल के वाहन आग नहीं बुझा पाए और व्यापारियों का तीन हजार करोड़ रुपये का नुकसान हो गया. एक साथ कई टॉवर जल गए तो अब इसकी भरपाई कौन करेगा.

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार को अब आगे आना चाहिए. जिला प्रशासन के अफसर व्यापारियों के साथ बैठक करें, जो क्षति हुई उसका मुआवजा दिलाने के लिए प्रयास करें. उन्होंने कहा कि सरकार से कहेंगे मुसीबत की इस घड़ी में व्यापारियों को वैसे परेशान न करें, जैसे आदतन नकली जीएसटी के छापा मारने के दौरान अफसर करते हैं. इस समय केवल उनकी सहायता की जाए.

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 'मैं इस मामले में व्यापारियों के साथ खड़ा हूं. पूरी समाजवादी पार्टी व्यापारियों के साथ है. जहां जो संभव मदद होगी, हम करेंगे. इसी तरह जब उनसे सवाल किया गया कि इटली से हाईड्रोलिक वाहन (दमकल विभाग का) शहर आया था, जो कंडम हो गया? इस सवाल के जवाब में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 'इस तरह का वाहन समाजवादी पार्टी की सरकार में खरीदे गए थे. मौजूदा सरकार के अफसरों ने ध्यान नहीं दिया. अगर ध्यान देते और वाहन फिट होते तो इतना बड़ा हादसा न होता. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए और जो दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई भी.

पढ़ेंः कानपुर अग्निकांडः धुआं देख बढ़ी लोगों के दिल की धड़कन, अफसरों के हाथ-पांव फूले

ABOUT THE AUTHOR

...view details