उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

घाटमपुर विधायक की पहल पर हुई खनन माफिया पर कार्रवाई, मौके पर जेसीबी और डंपर मिले

योगी सरकार के सख्त आदेशों के चलते खनन माफिया पर प्रशासनिक अधिकारी काफी सतर्क हैं. वहीं क्षेत्रीय विधायक भी सक्रिय नजर आ रहे हैं. पुलिस की नाक के नीचे धरती का सीना छलनी करने वालों की जानकारी मिलने पर घाटमपुर की क्षेत्रीय विधायक सरोज कुरील ने तहसील क्षेत्र के पतारा में हो रहे मिट्टी खनन पर छापा मारा.

By

Published : Nov 1, 2022, 12:25 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर : योगी सरकार के सख्त आदेशों के चलते खनन के प्रति प्रशासनिक अधिकारी काफी सतर्क हैं. वहीं क्षेत्रीय विधायक भी सक्रिय नजर आ रहे हैं. पुलिस की नाक के नीचे धरती का सीना छलनी करने वालों की जानकारी मिलने पर घाटमपुर की क्षेत्रीय विधायक सरोज कुरील ने तहसील क्षेत्र के पतारा में हो रहे मिट्टी खनन पर छापा मारा. इस दौरान मौके से जेसीबी. डंपर के अलावा कार सवार तीन लोगों को पकड़ा गया.

मामला रविवार देर शाम घाटमपुर तहसील क्षेत्र के पतारा क्षेत्र में हो रहे मिट्टी खनन पर घाटमपुर विधायक ने पुलिस की मौजूदगी में देर रात छापा मार कर खनन माफिया को कड़ा सबक सिखाया. पुलिस ने मौके से खनन करते दो डंपर, जेसीबी समेत दो लग्जरी कार सवार तीन युवकों को पकड़ा है. जानकारी के मुताबिक खनन माफिया मिट्टी बेच कर कानपुर-सागर हाइवे किनारे स्थित एक पेट्रोल पंप पर मिट्टी डाल रहे थे. इस पर घाटमपुर विधायक सरोज कुरील ने फोनकर घाटमपुर थानाध्यक्ष रामबाबू को फटकार लगाई. इस पर घाटमपुर थानाध्यक्ष रामबाबू व चौकी इंचार्ज पतारा विनीत मिश्रा मय फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. घाटमपुर थानाध्यक्ष रामबाबू ने बताया कि खनन अधिकारी को मामले की रिपोर्ट भेजी गई है. रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.


पतारा क्षेत्र के प्रतापपुर गांव के पास बीती देर रात मिट्टी खनन कर कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित एक पेट्रोल पर मिट्टी पुराई का काम चल रहा था. सोमवार दोपहर प्रतापपुर गांव के किनारे खनन की जांच करने घाटमपुर एसडीएम अमित गुप्ता, व कानपुर खनन अधिकारी केपी सिंह ने जांच की. अधिकारियों ने जांच में पाया कि मिट्टी खनन का काम पट्टे की जमीन पर हो रहा था. यहां पर लगभग 14.50 घन मीटर मिट्टी खनन हुआ है. अधिकारियों ने मामले की रिपोर्ट कानपुर जिलाधिकारी को सौंपी है. घाटमपुर एसडीएम अमित गुप्ता ने बताया कि जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें : कानपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा वांछित हिस्ट्रीशीटर भवानी यादव

ABOUT THE AUTHOR

...view details