उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में मिले कोरोना के 746 नए मामले, 28 मरीजों की मौत

By

Published : May 7, 2021, 3:52 AM IST

कानपुर में बीते दो दिनों से कोरोना के कहर में थोड़ी कमी देखने को मिल रही है. गुरुवार को जिले में कोरोना के 746 नए मामले सामने आये.

कोरोना वार्ड कानपुर
कोरोना वार्ड कानपुर

कानपुर: देश में कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद कोहराम मचा हुआ है. वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य में 10 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. कानपुर भी कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों की सूची में शामिल है. गुरुवार को जिले में 28 कोरोना मरीजों की मौत हो गई. हालांकि, नए मरीजों के मिलने के मामले में थोड़ी कमी देखने को मिली.

कम हुआ नए मरीजों के मिलने का आंकड़ा

कानपुर महानगर में बीते दो दिनों से एक हजार से कम मरीज मिल रहे हैं. गुरुवार को जिले में 746 नए मामले सामने आए हैं. इसके पहले बुधवार को कई दिनों बाद एक हजार से कम नए मामले सामने आए थे.

अब तक 1,391 मरीजों की हुई मौत

746 नए मरीज मिलने के बाद महानगर में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 77,200 पहुंच गया है. वहीं कोरोना संक्रमण से गुरुवार को जिले में 28 लोगों की मौत हो गई है, जिसके बाद कानपुर महानगर में कोरोना से अब तक मरने वालों का आंकड़ा भी 1,391 पहुंच गया है. जिले में 12,106 केस एक्टिव हैं.

इन इलाकों में मिले नए संक्रमित

गुरुवार को जिले के नौबस्ता, किदवई नगर, गोविंद नगर, बाकरगंज, बाबूपुरवा, सिविल लाइंस, घाटमपुर, रमईपुर, बिरहाना रोड, चकेरी, रामा देवी, यशोदा नगर, कर्नलगंज, मूलगंज, नवाबगंज, श्याम नगर, रमईपुर क्षेत्र में कोरोना के नए केस सामने आए हैं.

इसे भी पढ़ें-"मैं चीखती रही... लेकिन कोई डॉक्टर नहीं आया, आज शव लेकर जा रही हूं"

ABOUT THE AUTHOR

...view details