उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस के हत्थे चढ़े 4 शातिर एटीएम हैकर, 69 एटीएम कार्ड सहित लाखों बरामद

पुलिस को कई दिनों से एटीएम हैकरों की तलाश थी. यह शातिर पुलिस के निशाने पर थे. बुधवार को पुलिस ने इनको गिरफ्तार किया. इनके पास से 69 एटीएम कार्ड और 12.2 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं.

By

Published : Oct 27, 2021, 10:09 PM IST

सत्यम द्विवेदी, आकाश , शेखर सिंह , मलखान
सत्यम द्विवेदी, आकाश , शेखर सिंह , मलखान

कानपुर: जनपद में पिछले कुछ समय से एटीएम हैक कर टप्पेबाजी की घटनाएं सामनें आईं हैं. इसे लेकर पुलिस अलर्ट थी. पुलिस को कई दिनों से एटीएम हैकरों की तलाश थी. बुधवार को पुलिस ने इनमें से कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए अभियुक्तों की पहचान सत्यम द्विवेदी, आकाश, शेखर सिंह व मलखान के रूप में हुई है. इनके पास से 69 एटीएम कार्ड और 12.2 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं.

बताया जाता है कि एटीएम हैककर अभियुक्तों द्वारा बैंकों और इनके ग्राहकों को लंबे समय से चूना लगाया जा रहा था. ये पहले एटीएम सेंटर में घुस जाते और वहां का शटर बंद कर इससे छेड़छाड़ करते. इससे ट्रांजेक्शन डिक्लाइन हो जाता. इसके बाद अभियुक्तों बैंक के हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर पैसे के लिए क्लेम करते. फिर से खाते में रुपये मंगवा लेते.

खुलासा करने वाली टीम में उ.नि. निरीक्षक शुभम् यादव, मुख्य आरक्षी रवि यादव, मुख्य आरक्षी अब्दुल शालिम, आरक्षी राजीव यादव, आरक्षी लाखन यादव, आरक्षी प्रबल, प्रताप सिंह व चालक प्रवीण कुमार शामिल थे.

यह भी पढ़ेःआजमगढ़: चार एटीएम हैकर गिरफ्तार, 10 लाख से अधिक का फ्रॉड

ABOUT THE AUTHOR

...view details