उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में Zika virus पस्त पड़ने लगा...स्वस्थ हो गए 31 संक्रमित

By

Published : Nov 12, 2021, 10:40 PM IST

कानपुर से राहत भरी खबर है. शहर में अब जीका वायरस की रफ्तार धीमी पड़ने लगी है. जीका वायरस के कुल 108 संक्रमितों में 31 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. इस तरह शहर में एक्टिव केस घटकर अब 77 ही रह गए हैं.

कानपुर में धीमी पड़ी जीका वायरस की रफ्तार.
कानपुर में धीमी पड़ी जीका वायरस की रफ्तार.

कानपुरःजीका वायरस के संक्रमण से जूझ रहे कानपुर के लिए शुक्रवार का दिन राहत लेकर आया. जीका वायरस के कुल 108 संक्रमितों में 31 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो गए. इस तरह एक्टिव केस घटकर अब 77 ही रह गए हैं.

गौरतलब है कि बीते दिनों शहर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने जीका वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए अफसरों को दिशा-निर्देश दिए थे. साथ ही डेडीकेटेड अस्पताल खोलने के आदेश भी दिए थे. सीएम ने ट्रेसिंग पर ज्यादा जोर दिया था. इसी के बाद स्वास्थ्य महकमा तेजी से संक्रमण से बचाव कार्यों में जुट गया था.

कानपुर में धीमी पड़ी जीका वायरस की रफ्तार.

शहर में कांशीराम ट्रामा सेंटर को जीका के डेडीकेटेड अस्पताल के रूप में तैयार किया गया है. यहां जीका के मरीजों के लिए खास वार्ड तैयार किया गया है. यहां पर 40 बेड का इंतजाम किया गया है. इसी वार्ड में जीका संक्रमितों का इलाज होगा. जीका वायरस के संक्रमितों के लिए यहां मच्छरदानी भी लगाई गई है. साथ ही विशेषज्ञों को भी तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ेंः Zika virus: कानपुर में 13 और लखनऊ में एक और संक्रमित मिला

कानपुर के सीएमओ डॉ. नेपाल सिंह का कहना है कि जीका वायरस से संक्रमित 31 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है. इस तरह शहर में अब 77 एक्टिव केस ही बचे हैं. उन्होंने शहर के लोगों से अपील की है कि वह घर में पानी न जमा होने दें. आसपास साफ-सफाई रखें ताकि मच्छर न पनप सकें. सीएमओ ने कहा कि जल्द ही जीका वायरस के संक्रमण पर पूरी तरह से काबू पा लिया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details