उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पंचायत चुनाव को लेकर बिकरू गांव में चिह्नित किए गए 100 अराजक तत्व

By

Published : Jan 21, 2021, 10:31 PM IST

पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन विकरू गांव में काफी अलर्ट है. विकास दुबे के खात्मे के बाद पंचायत चुनाव में उसके नाम पर दहशत का माहौल बनाने वाले 100 से ज्यादा अराजक तत्वों को पुलिस महकमें ने चिह्नित किया है. चुनाव के दौरान पूरे गांव को सीसीटीवी से लैश किया जाएगा.

बिकरू गांव
बिकरू गांव

कानपुरः आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियों को देखते हुए पुलिस-प्रशासन बिकरु ग्राम को लेकर खासा अलर्ट है. विकास दुबे के खात्मे के बाद पंचायत चुनाव में उसके नाम पर दहशत का माहौल बनाने वाले 100 से ज्यादा अराजक तत्वों को पुलिस महकमें ने चिह्नित किया है. वहीं विकास दुबे के रिश्तेदारों और करीबियों को 5-5 लाख के मुचलके पर पाबंद करने की भी कार्रवाई को अमल में लाया जा रहा है.

बिकरू गांव में चिह्नित किए गए 100 अराजक तत्व.

खुफिया विभाग हुआ अलर्ट
पंचायत चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था की कमान खुद आईजी मोहित अग्रवाल ने संभाल ली है. बिकरु और आसपास के गांवों में लोकल इंटेलीजेंस यूनिट ने निगरानी बढ़ा दी है. अराजक तत्वों के मोबाइल नम्बरों को भी सर्विलांस पर लगा कर लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. बिकरू समेत 20 गांवों में पुलिस ज्यादा एहतियात बरत रही है, क्योंकि इन क्षेत्रों में एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे और उसके गैंग की जरायम के दम पर रसूख चलता था.

बिकरु गांव होगा सीसीटीवी से लैस
आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि पंचायत चुनाव में बिकरू ग्राम में पुलिस पेट्रोलिंग के साथ ही पूरे गांव में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. साथ ही पंचायत चुनाव में बिकरु में पैरा मिलिट्री और पीएसी बल को तैनात किया जाएगा. गौरतलब है कि दुर्दांत विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद अब बिकरु ग्राम में भय मुक्त माहौल बनाना पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details