उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में गंगा नदी में नहाने गए 4 बच्चे, 1 की डूबने से हुई मौत

By

Published : Apr 6, 2021, 9:06 PM IST

यूपी के कानपुर में मवेशियों को चराने गए 4 बच्चे गंगा नदी में नहाते समय डूबने लगे. उस दौरान 3 बच्चों को तो बचा लिया गया लेकिन, 1 बच्चे की मौत हो गई.

थाना चौबेपुर.
थाना चौबेपुर.

कानपुर: जिले के थाना चौबेपुर क्षेत्र अंतर्गत गंगा नदी में नहाने गए 4 बच्चों में से 1 बच्चा डूब गया. मामला पटकापुर गांव के गंगा घाट का है, जहां मंगलवार को पशु चरा रहे गांव के ही 4 बच्चे मवेशियों को पानी पिलाने के दौरान गंगा नदी में नहाने लगे. नहाते समय चारो बच्चे नदी में डूबने लगे. गनीमत रही कि पास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने आनन फानन में नदी से 3 बच्चों को तो समय रहते बाहर निकाल लिया. लेकिन एक बच्चे की डूबने से मौत हो गई. सभी बच्चे बाजिदपुर गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

गंगा नदी के तेज बहाव में गई जान
बाजिदपुर गांव के रहने वाले उत्कर्ष, शुभ, अंश और हिमांशु मंगलवार को मवेशियों को चराने के लिए गंगा नदी के किनारे गए थे. जिसके बाद पटकापुर गांव के पास से बह रही नदी में जानवरों को पानी पिलाने लगे. इसी दौरान गर्मी से राहत पाने के लिए सभी दोस्त एक साथ गंगा नदी में नहाने लगे. उत्कर्ष जब पानी के तेज बहाव में फंस कर डूबने लगा तो उसके तीनों दोस्त उसे बचाने के लिए उसके पास पहुंचे तो वो भी गंगा की तेज धारा में फंस चिल्लाने लगे. बच्चों का शोर सुनकर पास में काम कर रहे ग्रामीणों ने गंगा में कूदकर तीन बच्चों को तो सकुशल बचा लिया लेकिन, 9 वर्षीय उत्कर्ष की डूबने से मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details