उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर देहात: CNG बस सेवा बहाल न होने पर युवाओं ने किया अनोखा प्रदर्शन

By

Published : Oct 24, 2020, 9:01 AM IST

यूपी के कानपुर देहात जिले में सीएनजी बस सेवा बहाल नहीं होने पर युवाओं ने अनोखा प्रदर्शन किया है. कोरोना के बाद से सीएनजी बस सेवा जिले में बंद पड़ी है.

CNG बस सेवा बहाल न होने पर युवाओं ने किया अनोखा विरोध प्रदर्शन
CNG बस सेवा बहाल न होने पर युवाओं ने किया अनोखा विरोध प्रदर्शन

कानपुर देहात:जिले में कोरोना काल के दौरान से बंद सीएनजी बस सेवा बहाली की मांग जोर पकड़ती जा रही है. वहीं लाख कवायद और जिम्मेदारों के दर पर चक्कर काटने के बाद भी सीएनजी बस सेवा शुरू न होने पर लोगों में रोष व्याप्त है. इसके चलते लोग तरह-तरह से अपना विरोध भी व्यक्त कर रहे हैं. कहीं हस्ताक्षर अभियान तो कहीं पर प्रशासन के लिए सद्बुद्धि यज्ञ करके लोग अपना विरोध व्यक्त कर रहे हैं.

इसके बावजूद भी न तो अधिकारियों का इस ओर ध्यान जा रहा है और न ही जनप्रतिनिधियों का, जिसके चलते लोगों में जनप्रतिनिधियों के प्रति भी गहरी नाराजगी सामने आ रही है. जनप्रतिनिधियों से सीएनजी बस सेवा बहाल करने की युवाओं ने साफ तौर से चेतावनी भी दी है. युवाओं का कहना है कि तीन दिनों के अंदर मांगे पूरी करें, नहीं तो आंदोलन के लिए तैयार रहें.

युवाओं का कहना है कि सीएनजी बसों के नहीं चलने से लोग डग्गामार वाहनों में चलने को मजबूर हैं, जिसके चलते जहां एक ओर कोरोना का खतरा बढ़ रहा है, वहीं दूसरी ओर उनकी जान भी जोखिम में बनी रहती है, जिसको देखते हुए आलाधिकारियों से फरियाद से लेकर हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से मांग की गई है. लेकिन उन्हें केवल आश्वाशन देकर टाल दिया गया.

जनपद में चार विधायक, चार सासंद के साथ-साथ एक यूपी सरकार के मंत्री भी हैं, लेकिन जनता के लिए अति आवश्यक सीएनजी बस सेवा की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details