उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर देहात: कोरोना से लड़ाई में सामने आई योग शिक्षिका, खुद मास्क बनाकर कर रही वितरण

By

Published : Apr 15, 2020, 10:32 PM IST

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में एक योग शिक्षिका कोरोना वायरस के चलते खुद मास्क बना रही हैं. इतना ही नहीं वह लोगों को खुद मास्क वितरित भी करती हैं.

मास्क बना रहीं शिक्षिका
मास्क बना रहीं शिक्षिका

कानपुर देहात: कोरोना वायरस के खिलाफ एक शिक्षिका ने जंग भी छेड़ रखी है. अकबरपुर की योग शिक्षिका किरन गुप्ता लॉकडाउन के चलते अपने घर में रहकर लॉकडाउन का पालन कर रही हैं. इसके साथ ही खाली टाइम में वह घर में ही 1200 मास्क रोज तैयार कर रही हैं. इसके बाद वह खुद गली मोहल्ले में जाकर जरूरतमन्दों मास्क वितरित करती हैं.

लोगों में वितरित कर रहीं मास्क.

कोरोना के इस जंग में अकबरपुर की एक योग शिक्षिका किरन गुप्ता अपना योगदान दे रही हैं. योग शिक्षिका किरन गुप्ता ने अपनी सहायिका सोनम पाल के साथ लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक कर रही हैं. इसके साथ ही वह घर पर स्वयं मास्क तैयार करके लोगों में वितरित भी कर रही हैं.

किरन गुप्ता अपने पास से स्वयं कपड़ा मंगवाकर घर पर सिलाई मशीन से मास्क तैयार करती हैं. वह जरूरतमंदों को रोज 1200 मास्क लोगों को दे रही हैं. साथ ही योग शिक्षिका किरन ने लोगों को दिन में कम से कम 4 से 5 बार हाथ सैनिटाइज करने की बात भी बताई. वहीं मास्क पाकर लोगों ने किरन गुप्ता और उनकी सहयोगी सोनम पाल का धन्यवाद किया.

इसे भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश में 45 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए, 705 पहुंचा आंकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details