उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर देहात: संदिग्ध परिस्थितियों में दो किसानों की मौत, लटका मिला शव

जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो किसानों के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच कर रही है.

By

Published : Oct 23, 2020, 1:28 PM IST

etv bharat
दो किसानों ने की आत्महत्या.

कानपुर देहात: यूपी के जनपद कानपुर देहात में संदिग्ध हालात में दो किसानों ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है. जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. पुलिस ने शवों का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पहला मामला जनपद के शिवली कोतवाली क्षेत्र के गहरा गांव का है. जहां पर संदिग्ध परिस्थितियों में मुन्ना कुशवाहा ने सुबह घर में छत के कुंडे से रस्सी से लटककर अपनी जान दे दी. मृतक अपने परिवार में अकेला ही कमाने वाला था और खेती किसानी भी करता था. उसकी एक छोटी सी दुकान भी थी. मृतक के बेटे राजेश ने बताया कि पिता काफी समय से बीमार भी चल रहे थे.

मृतक के परिजनों ने कोतवाली पहुंच कर घटना की सूचना दर्ज कराई है. कोतवाल वीरपाल सिंह तोमर ने बताया कि मृतक के परिजनों की सूचना पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

पेड़ से लटका मिला किसान का शव

वहीं दूसरी तरफ अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के चिरौरा इटैलिया मार्ग पर एक बाग में चिरौरा निवासी किसान छोटेलाल निषाद का भी शव संदिग्ध हालात में पेड़ से लटकता मिला है. घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से नीचे उतरवाया. रनियां चौकी इंचार्ज गजेंद्र पाल सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. परिजनों ने आत्महत्या करने करने की बात कही है. नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

मृतक के परिजनों ने बताया कि मृतक छोटेलाल निषाद मानसिक रूप से बीमार रहते थे. वह रातभर जागा करते थे और घर वालों को भी सोने नहीं देते थे. उन्होंने बताया कि तीन साल पहले इटैलिया गांव के पास एक कुएं में जान देने का प्रयास किया था. तब इटैलिया गांव के लोगों ने पकड़ लिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details