उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नम आंखों से शहीद के पिता बोले 'मैं बहुत खुश हूं बेटे की शहादत से'

यूपी के कानपुर देहात के रहने वाले शहीद श्याम बाबू को स्थानीय लोगों के साथ छात्रों ने श्रद्धांजलि दी. श्याम बाबू पुलवामा में हुए आतंकी हमले के दौरान शहीद हो गए थे. 14 फरवरी को उनके साथ शहीद हुए 40 अन्य शहीद जवानों की देश बरसी माना रहा है.

By

Published : Feb 14, 2020, 7:06 PM IST

Updated : Feb 14, 2020, 11:56 PM IST

etv bharat
शहीद को श्रद्धांजलि देते लोग.

कानपुर देहातः वैलेंटाइन-डे के दिन देश में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियों द्वारा हमला किया गया था. इस हमले में शहीद सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत पर पूरा देश उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है. वहीं शहीद वीर जवानों की समाधि स्थल पर गांव में श्रद्धांजलि का कार्यक्रम किया जा रहा है.

शहीद को श्रद्धांजलि देते लोग.

जिले के डेरापुर क्षेत्र के रेगावा में शहीद श्याम बाबू को स्थानीय लोगों ने श्रद्धांजलि दी. वहीं लखनऊ में सीएम योगी ने शहीद की पत्नी को सम्मानित कर श्रद्धांजलि अर्पित की. शहीद के पिता ने कहा कि अगर मेरे बेटे के नाम पर गांव में पार्क और सड़क बन जाए तो अच्छा होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से सारी सुविधाएं मिल रही हैं. शहीद के पिता ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं मेरा बेटा देश के लिए शहीद हुआ.

नरेश कटियार

वहीं श्रद्धांजलि देने पहुंचे कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नरेश कटियार ने कहा कि सच्चाई यह है जब जवान शहीद होता है तो सरकार के सारे राजनेता दिखावे के लिए आते हैं. इसके बाद अगर शहीद के परिवार के लोग उन्हें इन नेताओं और अधिकारियों से मिलने के लिए लाले पड़ जाते हैं.

इसे भी पढ़ें-मैनपुरी में शहीद स्मारक तक नहीं बनवा पाई सरकार, खोखले वादों की खुली पोल

Last Updated : Feb 14, 2020, 11:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details