उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रेलवे ट्रैक के बीच फंसी ट्रैक्टर-ट्रॉली, घंटों ठप रहा ट्रेनों का परिचालन

कानपुर देहात के झींझक रेलवे ट्रैक पर पटरियों के बीच चावल लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली फंस गई. इससे दोनों ट्रैक पर आवागमन रुक गया. बाद में जेसीबी मशीन से ट्रैक्टर-ट्रॉली हटाने पर यातायात सामान्य हो सका.

By

Published : Nov 4, 2020, 9:09 AM IST

etv bharat
रेलवे ट्रैक पर फंसी ट्रैक्टर-ट्राली.

कानपुर देहात :जिले में आज देर शाम झींझक रेलवे क्रासिंग के बीच पटरी पर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली फंसने से रेलवे ट्रैक घंटों ठप रहा. इसके बाद रेलवे प्रशासन ने जेसीबी मंगवाकर कड़ी मशक्कत के बाद ट्रॉली-ट्रैक्टर को पटरी से हटाया.

दरअसल, झींझक में दिल्ली-हावड़ा रेलवे रूट पर पटरियों के बीच चावल लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली फंस गई. इस दौरान जब चालक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली निकालने की कोशिश की तो उसकी कपलिंग टूट गई. इससे दोनों ट्रैक पर आवागमन रुक गया. बाद में जेसीबी मशीन मंगवाकर ट्रैक्टर-ट्रॉली हटाने पर यातायात सामान्य हो सका. इस दौरान काफी देर तक ट्रैक ठप रहा. अप और डाउन की दो-दो मालगाड़ियों को झींझक रेलवे स्टेशन से सूचना देकर रुकवाया गया. इस दौरान सड़क आवागमन एक तरफ से चलता रहा. हालांकि कई बार दोनों ओर से एक साथ वाहनों के आने पर जाम की दिक्कत हुई.

सहायक स्टेशन अधीक्षक झींझक वीके सिंह ने बताया कि केबिन क्रॉसिंग पर पटरियों के बीच ट्रैक्टर-ट्रॉली फंसने से अप व डाउन लाइनों का यातायात ठप रहा. ट्रैक्टर-ट्रॉली हटने के बाद यातायात सुचारु हो गया था. आरपीएफ फफूंद के हेड कांस्टेबल एसएम यादव ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली को कब्जे में लिया गया है. नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details