उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Death in Police Custody: व्यापारी की हत्या के मामले में SOG प्रभारी प्रशांत गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

By

Published : Dec 16, 2022, 9:28 AM IST

Updated : Dec 16, 2022, 10:41 AM IST

कानपुर देहात में व्यापारी की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी एसओजी प्रभारी को गिफ्तार कर लिया है. वहीं, अन्य की तलाश जारी है.

SOG प्रभारी प्रशांत गिरफ्तार
SOG प्रभारी प्रशांत गिरफ्तार

कानपुर देहात: जनपद के रनियां थाने में पुलिस कस्टडी में व्यापारी की पीटकर हत्या (Death in Police Custody) के मामले में आरोपी एसओजी प्रभारी को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी सुनिति ने कहा कि, अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगातार प्रयास कर रही हैं. जल्द उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वहीं, कन्नौज एसपी को इस मामले की जांस सौंपी गई है.

कानपुर देहात के शिवली कोतवाली के लालपुर सरैंया के रहने वाले व्यापारी बलवंत सिंह की रनियां थाने में 12 दिसंबर को पीटकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने व्यापारी को उसके चाचा के साथ हुई लूट के संबंध में पूछताछ के लिए उठाया था. मामले में मृतक के चाचा अंगद सिंह की तहरीर पर पुलिस ने रनियां थानाध्यक्ष शिव प्रकाश सिंह, शिवली कोतवाल राजेश कुमार सिंह, एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम, मैथा चौकी इंचार्ज ज्ञान प्रकाश पाण्डेय समेत नौ पुलिस कर्मी और जिला अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी में तैनात डाक्टर के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए बढ़ते दबाव को देखते हुए एसपी सुनिति ने छह टीमें लगाई हैं. इसमें अकबरपुर इंस्पेक्टर प्रमोद शुक्ला की टीम ने आरोपी एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. वहीं, कानपुर फतेहपुर एमएलसी अविनाश सिंह चौहान ने पीड़ित परिवार से घटना के बारे में जानकारी ली. साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. कहा कि दोनों बच्चों को अपने कॉलेज में मुफ्त शिक्षा दिलाएंगे. इसके अलावा एक-एक माह का वेतन देने की बात कही है.

यह भी पढ़ें-पुलिस कस्टडी में युवक की मौत मामले में बोले BJP सांसद- SP की लापरवाही से हुई मौत

Last Updated : Dec 16, 2022, 10:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details