उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर देहात: तीन क्विंटल अवैध पटाखे के साथ एक गिरफ्तार

By

Published : Oct 29, 2020, 12:36 PM IST

यूपी के कानपुर जिले में पुलिस ने तीन क्विंटल अवैध पटाखे के साथ एक व्यापारी को गिरफ्तार किया है. वहीं माल सहित पकड़े गए व्यापारी ने बताया कि पटाखों को उसने आने वाले त्योहारों पर बेचने के लिए इकठ्ठा किया है.

तीन क्विंटल अवैध पटाखे के साथ एक गिरफ्तार
तीन क्विंटल अवैध पटाखे के साथ एक गिरफ्तार

कानपुर देहात: जिले में दीपावली त्योहार के मद्देनजर एक पटाखा व्यापारी के घर से अवैध रूप से तीन क्विंटल पटाखा बरामद किया गया है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी करते हुए माल मरामद कर लिया है. इतनी भारी मात्रा में पटाखा बरामद होने से इलाके में सनसनी फैल गई.

ताजा मामला जनपद कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र का है, जहां पर त्योहार में बेचने के लिए दो क्विंटल 93 किलो पटाखे का स्टॉक करने में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. इस छापेमारी में पूरे माल को जब्त कर लिया गया है. पकड़े गए आरोपी के खिलाफ विस्फोटक सामग्री रखने के आरोप में मामला दर्ज कराया गया है.

पुलिस अधीक्षक के केशव कुमार चौधरी ने बताया कि देर रात भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के शीलू त्रिवेदी के मकान में मुखबिर की सूचना पर भारी पुलिस बल के साथ छापेमारी की गई. मौके पर पर छापेमारी के दौरान दो क्विंटल 93 किलो 400 ग्राम पटाखे बरामद हुए हैं. मौके से पटाखा व्यापारी को भी गिरफ्तार किया गया है, जिसके चलते विस्फोटक सामग्री एकत्रित किए जाने के आरोप में मामले को दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details