उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर देहात: पुलिस ने हत्या का किया खुलासा, 6 गिरफ्तार

यूपी के कानपुर देहात के अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र में सोमवार को हुई किसान की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने हत्या में शामिल 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Aug 25, 2020, 8:21 PM IST

etv bharat
पुलिस ने हत्या का किया खुलासा

कानपुर देहात: जिले की पुलिस ने 24 घंटे पहले हुई खेत पर किसान की हत्या का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने हत्या में शामिल में 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने हत्या में प्रयोग किए गए चाकू और राड भी बरामद कर ली है. आरोपियों ने पड़ोसी किसान की हत्या इस बात पर कर दी कि वह उसे सामाजिक बुराइयों से दूर रहने के लिए बार-बार कहता था. जिसके चलते उसने किसान को प्लान बनाकर खेत में मौत के घाट उतार दिया. वहीं घटना के बाद परिजनों और कुछ दोस्तों ने साक्ष्य मिटाने में मदद की.

पूरा मामला जनपद के अकबरपुर कोतवाली का है. पुलिस ने बारा गांव में खेत पर किसान राकेश पाल की हुई हत्या का खुलासा करते हुए हत्यारोपी 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना के खुलासे ने सबको हैरान कर दिया है.

दरअसल, राकेश पाल को तौफीक ने दिन दहाड़े खेत पर चाकू से गला और पेट काटकर निर्मम तरीके से मौत के घाट उतार दिया था. हत्या का कारण यह था कि राकेश पड़ोसी तौफीक को गांव की महिला के साथ चल रहे संबंध का विरोध करता था और उसे समाज के विरूद्ध बताकर समझाने का प्रयास करता था, लेकिन तौफीक को यह बात नगवार गुजरी और उसने राकेश की हत्या की साजिश रच डाली.

जिसके चलते उसने राकेश की रेकी शुरू कर दी थी. इसी के चलते जब राकेश पाल जानवरों के लिए चारा लेने खेत गया था तो पीछे से तौफीक भी राकेश के खेत पहुंच गया. जहां मौका देखकर उसने राकेश को चाकू से गला और पेट काटकर मौत के घाट उतार दिया. जिसके बाद वह मौके से भाग निकला. तौफीक ने घर पहुंचकर लोगों को उसके द्वारा की गई राकेश पाल की हत्या की बात बताई, लेकिन तौफीक के परिजनों ने भी तौफीक का साथ देते हुए साक्ष्य मिटाने का काम किया. राकेश की हत्या करते समय तौफीक के हाथ में भी चोट आ गई. जिसके चलते तौफीक ने मित्र नसीम की सहायता से प्राइवेट हॉस्पिटल में उपचार कराया. पुलिस ने तौफीक सहित 6 लोगों को जेल भेज दिया है. जिसमें 2 महिलाएं भी शामिल हैं.

पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि राकेश की हत्या हुई थी. जिसके बाद पुलिस टीम घटना के खुलासे में लग गई थी. जिसके चलते पुलिस टीम को सफलता हाथ लगी और 6 लोग पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं. राकेश की हत्या उसके पड़ोसी तौफीक ने की थी. वहीं तौफीक की मां रिहाना, पिता नाशिम, भाई शफीक, भाभी राबिया और मित्र नसीम ने साक्ष्य मिटाने में उसकी मदद की थी. पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने उनके पास से घटना में प्रयोग किए गए चाकू और रॉड को भी बरामद कर लिया है. पुलिस अधीक्षक ने घटना के जल्द खुलासे पर पुलिस टीम को पुरस्कृत करने का ऐलान किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details