उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर देहात: भाजपा नेता ने किया ज्योतिषाचार्य का अपहरण, मांगी एक करोड़ की फिरौती

यूपी के कानपुर देहात में पुलिस ने भाजपा के जिला मंत्री समेत दो अन्य साथियों को अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि भाजपा नेता और उसके साथियों ने मध्य प्रदेश के ज्योतिषाचार्य का अपहरण कर एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी. मध्य प्रदेश की सतर्कता से पुलिस ने ज्योतिषाचार्य को सकुशल बरामद कर लिया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

By

Published : Jul 21, 2020, 10:37 PM IST

kanpur dehat news
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

कानपुर देहातः यूपी में इन दिनों अपराधी बेखौफ होकर वारदातों को अंजाम देते नजर आ रहे हैं. वहीं यूपी पुलिस इन अपराधियों के आगे नतमस्तक नजर आ रही है. ताजा मामला कानपुर देहात का है, जहां मध्यप्रदेश से एक ज्योतिषाचार्य को पहले एमपी से कानपुर देहात बुलाया गया. उसके बाद यहां उसका अपहरण कर लिया गया. पुलिस ने एमपी पुलिस के इनपुट के आधार पर अपहृत व्यक्ति को सकुशल बरामद कर लिया है. इस पूरी वारदात को भाजपा के जिला मंत्री ने अंजाम दिया था.

जानकारी देते एसपी.

भाजपा नेता ने किया ज्योतिषाचार्य का अपहरण
मामला कानपुर देहात के अकबरपुर कोतवाली का है. भाजपा के जिला मंत्री सत्यम सिंह चौहान पर आरोप है कि मध्य प्रदेश के खण्डवा जिले के रहने वाले ज्योतिषाचार्य सुशील कुमार तिवारी का अपहरण किया था. साथ ही फिरौती के रूप में एक करोड़ रुपये की मांग की थी. बीती 19 तारीख को रोहित सिंह नाम के शख्स ने पूरे अपहरण की घटना को अंजाम देने के लिए योजना तैयार की थी. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए आरोपी भाजपा नेता और अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया है.

मध्य प्रदेश से बुलाया कानपुर
मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध ज्योतिष आचार्य सुशील तिवारी से संपर्क कर उन्हें कानपुर देहात बुलाया. बताया जाता है कि रोहित के पास एक ऐसी धातु है जोकि दिव्य धातु है. इसी की पहचान करने के नाम पर ज्योतिषाचार्य को बुलाया गया. इसके एवज में प्रति सौ किलोमीटर की दूरी के मुताबिक कानपुर देहात तक आने के लिए सुशील तिवारी को 7 हजार रुपये के हिसाब से भुगतान की बात कही गई. यहां आने के बाद रोहित सिंह ने एक होटल में सुशील तिवारी को पहले ठहराया और उसके बाद उन्हें एक जंगल में ले जाकर हाथ पैर बांधकर जमकर मारपीट की. इस पूरे अपहरण कांड में रोहित सिंह के साथ भाजपा जिला मंत्री सत्यम सिंह चौहान और उनका एक साथी पंकज सिंह भी शामिल था.

फिरौती की मांग
मध्यप्रदेश पुलिस इस पूरे मामले में पहले से ही एक्टिव थी. जैसे ही सुशील तिवारी के फोन से फिरौती का फोन पहुंचा. तत्काल पुलिस ने मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर मध्यप्रदेश पुलिस ने कानपुर देहात पुलिस से संपर्क किया. इसके बाद पुलिस ने सोमवार देर रात तक कई लोगों को इस मामले में हिरासत में लिया. पूछताछ में इस पूरी घटना में अहम किरदार बीजेपी जिला मंत्री का नजर आया. इसके बाद पुलिस ने बीजेपी जिला मंत्री समेत उनके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार करते हुए ज्योतिषाचार्य सुशील तिवारी को सकुशल बरामद कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details