उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर देहातः छत से आ रही थी रोने की आवाज, देखा तो पड़ा था नवजात

कानपुर देहात से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. एक मकान स्वामी के घर की छत के कोने में एक नवजात शिशु पड़ा मिला. इसके बाद युवक ने घटना की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे का मेडिकल चेकअप कराया.

By

Published : Oct 20, 2020, 6:03 PM IST

newborn symbolic photo
नवजात का प्रतीकात्मक फोटो.

कानपुर देहातः यूपी के जनपद कानपुर देहात से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. एक मकान की छत पर एक नवजात शिशु के अचानक मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. मकान मालिक ने इसकी सूचना पुलिस को दी. वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया.

छत से आई थी नवजात की रोने की आवाज
यूपी के जनपद कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र के खमैला गांव में गांव के ही रहने वाले विश्वनाथ जब छत पर किसी काम से गए तो उन्हें अचानक अपनी छत पर दरवाजे के नीचे किसी के रोने की आवाज सुनाई दी. बच्चे की आवाज सुनकर विश्वनाथ ने जब वहां जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए.

छत पर मिले खून के निशान
उन्हें छत पर एक नवजात शिशु मिला जो उनकी छत पर अचानक कहीं से आ गया. यह सूचना उनके गांव में आग की तरह फैल गई. जिसे देखकर सभी ने हैरानी जताई कि यह नवजात बच्चा अचानक छत पर कहां से आ गया. छत पर कुछ खून के निशान भी थे. जिन्हें बच्चे का ही बताया गया.

मौके पर पहुंची पुलिस
वहीं विश्वनाथ ने इसकी सूचना पुलिस को भी दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच करते हुए छत पर देखा और सबसे पूछताछ की, लेकिन बच्चे के बारे में किसी को जानकारी न होने की बात कही गई. वहीं पुलिस बच्चे को अस्पताल ले गई. जहां डॉक्टरों ने उसका मेडिकल चेकअप किया. कहीं बच्चे को कोई बीमारी तो नहीं है.

बच्चे को आईं थीं चोटें
अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे को थोड़ी सी चोट थी, जिसका इलाज कर दिया गया है. बच्चा अब स्वस्थ्य है. हालांकि यहां कई सवाल खड़े हो रहे हैं कि छत पर बच्चा आया कैसे. किसी ने फेंका है या फिर कोई छोड़ गया है. वहीं विश्वनाथ के भतीजे विमल कुमार ने इंसानियत की मिशाल पेश करते हुए कहा कि इस बच्चे को हम कानूनी रूप से गोद लेने को तैयार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details