उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

टिकट मिलने के बाद सपा प्रत्याशी ने किया नामांकन, 24 घंटे बाद ही पार्टी ने किसी और को बना दिया उम्मीदवार

कानपुर देहात की अकबरपुर तहसील से सपा ने दीपाली सिंह को हटाकर वन्दना निगम को अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया है. प्रदेश अध्यक्ष ने कानपुर देहात की डीएम नेहा जैन को लेटर जारी कर दीपाली सिंह के दिए गए प्रारूप को निरस्त कर दिया.

By

Published : Apr 22, 2023, 10:46 AM IST

Municipal Elections 2023
Municipal Elections 2023

कानपुर देहातःनिकाय चुनाव 2023 में समाजवादी पार्टी के टिकट बंटवारे को लेकर यूपी के कई जिलों में घमसान जारी है. ताजा मामला कानपुर देहात का है, जहां दूसरे चरण के चुनाव में जितेंद्र सिंह गुड्डन ने अकबरपुर तहसील से अपनी पत्नी का नामांकन करा दिया था. इसके बाद सपा प्रदेश अध्यक्ष ने दीपाली सिंह को हटाकर एक बार फिर वन्दना निगम पर भरोसा जताते हुए अपना अधिकृत प्रत्याशी बना दिया. प्रदेश अध्यक्ष ने लेटर जारी कर दीपाली सिंह के दिए गए प्रारूप को निरस्त कर दिया.

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने लेटर जारी करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा जैन को पत्र लिखा. इसमें साफ तौर से कहा गया कि जितेंद्र सिंह गुड्डन की पत्नी दीपाली सिंह को सपा की तरफ से टिकट दिया गया था, जिसे निरस्त किया जाता है. अब संदीप कुमार की पत्नी वन्दना निगम सपा की अधिकृत प्रत्याशी होंगी. इसके बाद से समाजवादी के कार्यकताओं में भी पार्टी के प्रति रोष देखने को मिल रहा है.

दरअसल, समाजवादी पार्टी ने कानपुर देहात की 11 नगर पंचायत और 2 नगर पालिका की सीट के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. लेकिन, 12 घंटे के अंदर ही अकबरपुर नगर पंचायत के लिए फैसला बदल दिया गया. सपा ने बीजेपी के बागी नेता और सांसद प्रतिनिधि जितेंद्र सिंह गुड्डन की पत्नी दीपाली सिंह पर दांव लगाया था. दीपाली सिंह ने गुरुवार को अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया था. लेकिन, 24 घंटे बाद ही समाजवादी पार्टी ने नामांकन के बाद प्रत्याशी को बदल दिया.

ये भी पढ़ेंःसपा में पैसे लेकर टिकट वितरण का आरोप, कार्यकर्ता और पदाधिकारी आए आमने-सामने

ABOUT THE AUTHOR

...view details