उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीजेपी विधायक कटियार का टिकट कटने पर समर्थकों ने किया हंगामा

By

Published : Jan 28, 2022, 8:30 PM IST

Updated : Jan 28, 2022, 9:16 PM IST

यूपी के जनपद कानपुर देहात में भोंगनीपुर विधानसभा सीट से भाजपा ने राकेश सचान को प्रत्याशी घोषित किया है. वहीं, मौजूदा बीजेपी विधायक विनोद कटियार का टिकट कटने से उनके समर्थकों ने जमकर हंगामा किया.

भाजपा विधायक के समर्थकों ने किया हंगामा.
भाजपा विधायक के समर्थकों ने किया हंगामा.

कानपुर देहात/कौशांबीः भारतीय जनता पार्टी ने कानपुर देहात की भोंगनीपुर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक विनोद कटियार काटकर राकेश सचान को प्रत्याशी बनाया है. जैसे ही विनोद कटियार की टिकट कटने की खबर उनके समर्थकों को पता चली तो वह भाजपा कार्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा किया और राकेश सचान का खुलकर विरोध किया. बीजेपी विधायक विनोद कटियार के समर्थकों ने नारेबाजी करते हुए कहा कि बाहरी व जिलाबदर, गुंडा प्रत्याशी नहीं चाहिए.

भाजपा विधायक के समर्थकों ने किया हंगामा.

कौशांबी में सपा प्रत्याशी पूजा पाल का नाराज सपाइयों ने फूंका पुतला
वहीं, प्रयागराज शहर पश्चिमी की पूर्व विधायक पूजा पाल को कौशाम्बी जिले के चायल विधानसभा सीट से सपा ने प्रत्याशी घोषित किया है. पूर्व विधायक पूजा पाल के चायल विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाये जाने के बाद जिलेभर के सपाइयों में बेहद नाराजगी जताई जा रही है. नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने सपा प्रत्याशी पूजा पाल का पुतला फूंका कर प्रत्याशी बदलने की मांग की. सपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि यदि प्रत्याशी बदला नहीं गया तो आगे भी विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि पूजा पाल का नाम उनके पति इलाहाबाद शहर पश्चिमी के बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के बाद चर्चित हुआ था.

कौशांबी में सपा प्रत्याशी का पुतला फूंका.

धूमनगंज थाने के हिस्ट्रीशीटर रहे राजू पाल ने 2004 के चुनाव में शहर पश्चिमी सीट पर सपा उम्मीदवार अशरफ को हराकर सनसनी फैला दी थी. कुछ ही महीने बाद 25 जनवरी 2005 को राजू पाल के काफिले को सुलेम सराय में जीटी रोड पर रोककर गोलियों की बौछार की गई. जिसमें राजू पाल समेत तीन लोग मारे गए. इस मामले में अतीक और अशरफ को अन्य शूटरों समेत हत्याकांड का आरोपित बनाया गया. शादी के नौ दिन बाद ही पति के कत्ल के बाद 2007 में हुए चुनाव में पूजा पाल ने बसपा के टिकट पर जीत हासिल की. पूजा दो बार इस सीट पर जीतीं मगर 2017 में हार गईं. इसके बाद वह फिर इन्होंने दल बदला और सपा में शामिल हो गईं. अब सपा ने उन्हें चायल सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है.

इसे भी पढ़ें-जाटलैंड में गरजे अखिलेश, कहा - 'भाजपा के हालात कैसे हैं, न्यौता देना पड़ रहा है'

पूजा चायल के उम्मीदवारी की घोषणा होते ही कौशांबी जिले कि सपा कार्यकर्ता में भारी नाराजगी देखने को मिली. पहले कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया के जरिए विरोध जताया इसके बाद शुक्रवार को पूजा पाल का पुतला दहन कर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से प्रत्याशी बदले जाने की मांग की. सपा कार्यकर्ताओं का कहना है पूजा पाल कभी भी यहां की जनता के सुख दुख में शामिल नहीं हुई है. इसलिए सपा सुप्रीमो को चाहिए कि वह कौशांबी जिले के लोकल नेताओं को प्रत्याशी घोषित करें.

कांग्रेस जिलाध्यक्ष सहित तीन लोगों पर पैसा लेकर टिकट बेचने का आरोप, पुतला फूंका

सिद्धार्थनगर में कांग्रेस जिलाध्यक्ष सहित तीन लोगों पर पैसा लेकर टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए बांसी 304 विधानसभा से टिकट के प्रबल देवदार वरिष्ठ नेता डॉ. रमेश चौधरी के समर्थकों ने पुतला फूंककर विरोध जताया. डॉ. रमेश चौधरी के समर्थकों ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष काजी सुहेल अहमद, राष्ट्रीय महासचिव राजेश तिवारी, प्रदेश उपाध्यक्ष विश्व विजय सिंह का पुतला फूंककर जमकर नारेबाजी की और चुनाव में कांग्रेस पार्टी का समर्थन न करने ऐलान किया. वहीं, मीडिया से बात करते हुए डॉक्टर रमेश चौधरी ने कहा कि 20 साल से वह कांग्रेस का झंडा उठाकर घूम रहे हैं. इस बार पार्टी के सभी लोगों ने बांसी से टिकट फाइनल किया था लेकिन राजेश तिवारी विश्व विजय सिंह और काजी सुहेल अहमद ने पैसा लेकर टिकट बेच दिया और डमी कंडीडेट खड़ा किया है. जब तक इन तीनो को पार्टी से निकाला नहीं जाएगा तब तक कांग्रेस पार्टी आगे नहीं बढ़ेगी.

Last Updated : Jan 28, 2022, 9:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details