उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर देहात: किसान नहीं, नेता कर रहे कृषि विधेयकों का विरोध: मंत्री मोती सिंह

By

Published : Sep 25, 2020, 10:04 PM IST

यूपी के कानपुर देहात पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह कृषि विधेयकों को किसान के हित में बताया. उन्होंने कहा कि किसान नहीं, बल्कि कुछ नेता इसका विरोध कर रहे हैं. मंत्री मोती सिंह सांसद देवेंद्र सिंह भोले की मां की पुण्यतिथि में शामिल होने पहुंचे थे.

kanpur dehat news
मंत्री मोती सिंह.

कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह शुक्रवार को कानपुर देहात के दौरे पर पहुंचे. वे अकबरपुर लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद देवेंद्र सिंह उर्फ भोले की मां की पुण्यतिथि पर आयोजित प्रतिभा सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुए. साथ ही दर्शन सिंह स्मृति महाविद्यालय कंचौसी बाजार में आयोजित पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति विचार गोष्ठी समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कृषि विधेयकों को लेकर ईटीवी भारत से बातचीत की.

जानकारी देते मंत्री मोती सिंह.
बातचीत के दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार और केंद्रीय सरकार से संबंधित सवालों के जबाब दिए. उन्होंने राज्य सरकार और केंद्रीय सरकार की योजनाओं को जनता के हित में बताया. उन्होंने कानपुर को गंगा रिवर फ्रंट की सौगात दिए जाने को सरकार की बेहतरीन परियोजना बताया. इस दौरान उन्होंने सीएम योगी के कार्यकाल को बेहतर बताते हुए कसीदे कढ़े. साथ ही संसद से पास हो चुके कृषि विधेयक बिल 2020 को देश के किसानों का हितकारी बिल करार दिया. उनका आरोप है कि विपक्ष के बहकावे पर कुछ किसान नेता देश भर में कृषि विधेयकों का विरोध कर रहे हैं, जबकि 99 फीसदी किसानों को इसका लाभ मिलेगा. उनका मानना है कि किसानों को बिचौलियों से राहत मिलेगी. वह अपनी उपज कहीं भी बेहतर दामों में बेच सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details