उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रधान की दबंगई से परेशान थे ग्रामीण, शुरू किया ये काम

By

Published : Dec 25, 2020, 10:59 PM IST

Updated : Jan 18, 2021, 7:24 PM IST

कानपुर देहात के विधानसभा रसूलाबाद क्षेत्र के निगोहीया गांव के ग्रामीण ग्राम प्रधान की दबंगई के विरोध में जिला मुख्यालय आकर धरने पर बैठ गए हैं. उनकी मांग है कि निगोहिया गांव के मजरा छोटा पुरवा गांव में आबादी से दूर प्रस्तावित पंचायत भवन का निर्माण रोका जाए.

Villagers sitting on strike.
धरने पर बैठे ग्रामीण.

कानपुर देहातःरसूलाबाद क्षेत्र के एक गांव के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान की दबंगई के विरोध में कलेक्ट्रेट परिसर में धरना शुरू कर दिया है. ग्राउन्होंने आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान के गलत कार्यों का यदि कोई ग्रामीण विरोध करता है तो वह उसे परेशान करने लगता है. इससे परेशान होकर वे धरने पर बैठ गए हैं. मीणों ने बताया कि जिला प्रशासन के आरोपी प्रधान पर कार्रवाई करने के बाद ही वे धरने से हटेंगे.

पंचायत भवन से जुड़ा है मामला
जनपद कानपुर देहात के विधानसभा रसूलाबाद क्षेत्र के निगोहीया गांव के ग्रामीण ग्राम प्रधान की दबंगई के विरोध में मुख्यालय आकर धरने पर बैठ गए हैं. उनकी मांग है कि निगोहिया गांव के मजरा छोटा पुरवा गांव में आबादी से दूर प्रस्तावित पंचायत भवन का निर्माण रोका जाए. ये भवन सुनसान जगह पर बनाया जा रहा है. इसे आबादी वाले क्षेत्र में खाली पड़ी जगह पर बनवाया जाए. आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान की दबंगई के चलते पंचायत भवन का निर्माण उसके मन चाहे स्थान पर कराया जा रहा है. ग्राम प्रधान अनेक गलत काम गांव में कर रहा है. कोई ग्रामीण उसका विरोध करता है तो उसे पुलिस से परेशान कराया जाता है.

ये बोले जिलाधिकारी
जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र ने बताया ये मामला जिलाप्रशासन के संज्ञान में आया है. रसूलाबाद तहसील की एसडीएम को आदेशित कर दिया है कि इस पूरे मामले में मौके पर जाकर जांच कर उचित कार्रवाई करें. हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि वे तब तक बैठे रहेंगे, जब तक प्रधान पर कोई कार्रवाई नहीं हो जाती.

Last Updated : Jan 18, 2021, 7:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details