उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Kanpur Dehat में नहीं होता मडौली कांड, अगर बीजेपी सांसद की शिकायत पर होती कार्रवाई

By

Published : Feb 17, 2023, 10:43 AM IST

कानपुर देहात के मडौली कांड को लेकर अकबरपुर लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. कैबिनेट मंत्री राकेश सचान के सामने सांसद ने डीएम से एसडीएम मैथा ज्ञानेश्वर प्रसाद की 10 बार शिकायत करने का दावा किया और अधिकारियों को जमकर फटकार भी लगाई.

Etv Bharat
Etv Bharat

मडौली कांड को लेकर अकबरपुर सांसद देवेंद्र सिंह ने लगाए गंभीर आरोप

कानपुरदेहातःजिले के मडौली कांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया. डीएम नेहा जैन के आदेश पर कब्जा हटाने गई प्रशासनिक टीम के सामने ही झोपड़ी में मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत हो गई थी. इस घटना के बाद से यूपी सरकार के बुल्डोजर कार्रवाई के साथ-साथ सूबे के प्रशासनिक अमले की भी खूब आलोचना हो रही है. हालांकि घटना के बाद शासन ने तत्काल एक्शन लेते हुए एसडीएम मैथा ज्ञानेश्वर प्रसाद, लेखपाल अशोक सिंह, कानूनगो समेत कई अधिकारियों पर कार्रवाई की. लेकिन इस मामले को लेकर विपक्ष के साथ-साथ खुद पार्टी के जिला जनप्रतिनिधियों ने कानपुर शासन पर गंभीर आरोप लगाए.

जिले के अकबरपुर लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद देवेंद्र सिंह भोले गुरुवार को माडौली पहुंचे. उन्होंने घटना के मुख्य आरोपी एसडीएम मैथा की डीएम से 10 बार शिकायत करने का दावा किया. सांसद देवेंद्र सिंह ने डीएम से कहा कि 'आप का एसडीएम एक नम्बर का भ्रष्ट और रिश्वतखोर है. वह बिना पैसों के वो कोई काम नहीं करता. इसे हर चीज में पैसा चाहिए.'

मडौली में सांसद देवेंद्र सिंह भोले की इस शिकायत का वीडियो भी सामने आया है. इसमें एक तरफ बीजेपी सांसद देवेंद्र सिंह भोले और दूसरी तरफ केबिनेट मंत्री राकेश सचान खड़े हैं. वहीं, बगल में जनपद कानपुर देहात की जिलाधिकारी नेहा जैन भी मौजूद नजर आ रही है. उनसे सांसद देवेंद्र सिंह भोले गुस्से में एसडीएम मैथा ज्ञानेश्वर प्रसाद के भ्रष्ट होने की बात कह रहे है. वीडियो में सासंद डीएम से स्पष्ट तौर पर कह रहे है कि 'आपसे मैंने 10 बार शिकायत की थी इसकी. अगर इस पर कार्रवाई होती, तो ये दिल दहलाने वाली घटना नहीं होगी. आपका पूरा अमला खराब और भ्रष्ट है. 24 घंटे बस बैठे रहते हैं.' सांसद की इस बात पर डीएम नेहा जैन दबी जुबान में मामले को दिखवाने की बात कहती नजर आयीं.

ये भी पढ़ेंःKanpur Dehat : मां-बेटी की जलकर हुई मौत का देखें लाइव वीडियो, देखकर सहम जाएंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details