उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गृह सचिव और DGP ने एसपी की वर्दी में प्रशंसा चिह्न लगाकर किया सम्मानित, ये है वजह

By

Published : Mar 29, 2023, 6:02 PM IST

कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति यूपी के गृह सचिव और DGP ने प्रशंसा चिह्न देकर लखनऊ में सम्मानित किया. पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने में सबसे आगे हैं.

etv bharat
पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति

पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति को किया गया सम्मानित.

कानपुर देहातः कानपुर देहात जिले के पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति को यूपी के पुलिस महानिदेशक ने बुधवार को प्रशंसा चिह्न देकर लखनऊ में सम्मानित किया है. पुलिस अधीक्षक को अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को लेकर DGP ने सम्मानित किया है. डीजीपी ने पुलिस अधीक्षक की वर्दी में प्रशंसा चिन्ह लगाकर उनके कार्यों की जमकर सराहना भी की है, जिसके चलते जनपद की पुलिस भी बेहद खुश नजर आ रही है.

बता दें कि जनपद कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति को अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने पर लखनऊ में गृह सचिव संजय प्रसाद व डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान ने बुलाकर पुलिस महानिदेशक का प्रशंसा चिह्न से सम्मानित किया है. इस दौरान गृह सचिव संजय प्रसाद उनकी वर्दी में प्रशंसा चिन्ह लगाकर बीबीजीटीएस मूर्ति के कार्यों की जमकर सराहना की और प्रशस्ति-पत्र देकर भविष्य में इसी प्रकार धैर्य व दृढ़तापूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने को कहा है. साथ ही शालीन एवं मर्यादित व्यवहार से जनता के मध्य पुलिस की जनोन्मुखी छवि प्रदर्शित करते हुए सफलता के नये आयाम स्थापित करने को लेकर प्रोत्साहित किया.

एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति 2015 बैच के आईपीएस हैं. कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति मूल रूप से तेलंगाना के हैदराबाद के रहने वाले हैं. अब तक वे गाजियाबाद, कानपुर नगर और कासगंज में रह चुके हैं. वे बेहद तेजतर्रार व अपनी ईमानदारी के लिए जाने जाते हैं. अपराधियों के लिए वे जितने सख्त हैं, उतने ही आम जनता के लिए वह सरल स्वभाव के भी हैं. जनता के प्रति इतने सरल स्वभाव के हैं कि वह खुद ही आम जनता के बीच पहुंचकर उनकी समस्याओं को समझते हैं और सुनते हैं. पीड़ित की समस्या सुनने के बाद उसका निदान भी समय से कर देते हैं, जिसके चलते वह लगातार आम आदमी के बीच चर्चा का विषय बने रहते हैं. जिले की जनता भी इनकी जमकर सराहना करती है.

पढ़ेंः पुलिस टीम को किया सम्मानित, ये है वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details